चमकी बुखार: योगी के पूर्व मंत्री बोले- मरनेवालों में किसी नेता का बच्चा होता तब जागती सरकार

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि सिर्फ गरीब के बच्चों की मौत हुई है. इसमें किसी नेता अधिकारी के बच्चे मरे होते तो शायद सरकार जाग गई होती.

News18 Uttarakhand
Updated: June 19, 2019, 7:02 PM IST
चमकी बुखार: योगी के पूर्व मंत्री बोले- मरनेवालों में किसी नेता का बच्चा होता तब जागती सरकार
चमकी बुखार से थम नहीं रहा मौतों का सिलसिला (फाइल फोटो)
News18 Uttarakhand
Updated: June 19, 2019, 7:02 PM IST
यूपी सरकार में पूर्व मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बिहार में चमकी बुखार एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम (Acute Encephalitis Syndrome) एईएस के कहर पर बयान दिया है. उन्होंने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला किया है. ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि यूपी के गोरखपुर में करीब 50 से ज्यादा बच्चों की मौत इन्सेफेलाइटिस के कारण हुई थी. उसके बाद भी सरकार ने इस घटना से सबक नहीं लिया.

ओम प्रकाश राजभर ने लिखा है कि स्वास्थ्य विभाग के सजग न होने के कारण अब बिहार में भी 100 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई. आगे उन्होंने लिखा कि सिर्फ गरीब के बच्चों की मौत हुई है. इसमें किसी नेता अधिकारी के बच्चे मरे होते तो शायद सरकार जाग गई होती.



आपको बता दें कि बिहार में चमकी बुखार (एक्यूट इनसेफेलाइटिस सिंड्रोम, AES) का कहर जारी है. राज्य और केंद्र के आनन-फानन में शुरू किए गए प्रयासों के बावजूद इस बीमारी ने अब तक 146 बच्चों को अपना ग्रास बना लिया है. इसमें अकेले मुजफ्फरपुर में 114 मासूम जान गंवा चुके हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

3 महिलाओं के साथ 9 लोगों ने किया गैंगरेप, 7 आरोपी गिरफ्तार

हार के बाद मुलायम की रणनीति पर उपचुनाव लड़ेंगे अखिलेश
First published: June 19, 2019, 6:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...