आईएएस अधिकारी संतोष कुमार से प्रवर्तन निदेशालय ने की 4 घंटे तक पूछताछ
Lucknow News in Hindi

आईएएस अधिकारी संतोष कुमार से प्रवर्तन निदेशालय ने की 4 घंटे तक पूछताछ
खनन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने आईएएस अधिकारी संतोष कुमार से चार घंटे तक पूछताछ की है. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के खनन घोटाले (Mining Scam) के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आईएएस अधिकारी संतोष कुमार (Santosh Kumar) से चार घंटे तक पूछताछ की है. इसके पहले आईएएस अभय सिंह से भी ईडी पूछताछ कर चुका है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के खनन घोटाले (Mining Scam) के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आईएएस अधिकारी संतोष कुमार (Santosh Kumar) से चार घंटे तक पूछताछ की है. इसके पहले आईएएस अभय सिंह से भी ईडी पूछताछ कर चुका है. आईएएस अधिकारी संतोष कुमार उत्तर प्रदेश की सपा सरकार में विशेष सचिव खनन के पद पर तैनात थे.

ईडी ने कई और अफसरों को पूछताछ के लिए नोटिस दी है. ईडी ने पत्रावलियों के अलावा राजनीतिक दबाव, पैरवी के बारे में भी आईएएस अधिकारी संतोष से सवाल पूछे. फतेहपुर जिले में सरकार की ओर से आवंटित किए कई पट्टों के मामले में अनियमितताएं सामने आईं थीं. अनियमितता पर ही आईएएस अधिकारी संतोष कुमार का नाम केस में शामिल किया गया था.

हाईकोर्ट के आदेश पर मामले की जांच कर रही है सीबीआई
सपा सरकार में फतेहपुर-हमीरपुर समेत कई जिलों में खनन के पट्टों के आवंटन में भारी धांधली हुई थी. सपा की अखिलेश यादव सरकार में संतोष कुमार विशेष सचिव खनन के तौर पर तैनात रहे थे. संतोष कुमार के खनन विभाग में विशेष सचिव रहने के दौरान कई पट्टा पत्रावलियों को स्वीकृति मिली थी. हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है. सीबीआई ने अब तक इस मामले में आधा दर्जन अफसरों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. सीबीआई की जांच-पड़ताल को आधार बनाकर प्रवर्तन निदेशालय भी छानबीन में जुट चुका है.
ये भी पढे़ं - 



अखिलेश का मोदी सरकार पर तंज, जिस टेढ़ी आंख से पाक को देख रहे हो, जरा मानसरोवर तो ला दो


मोदी सरकार ने राहुल गांधी को संसद की इस कमेटी में किया शामिल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading