• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News: माफिया मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की संपत्ति अटैच करेगा ED: सूत्र

UP News: माफिया मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की संपत्ति अटैच करेगा ED: सूत्र

UP: जेल में बंद माफिया अतीक अहमद (बाएं) और माफिया मुख्तार अंसारी की संपत्तियों की ईडी ने जांच तेज कर दी है. (File Photo)

UP: जेल में बंद माफिया अतीक अहमद (बाएं) और माफिया मुख्तार अंसारी की संपत्तियों की ईडी ने जांच तेज कर दी है. (File Photo)

Bad Days of Bahubali: यूपी में ईडी ने मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद से जुड़े मामलों की जांच में तेजी ला दी है. ED की टीमें कई जिलों में इन माफियाओं की संपत्ति खंगाल रही हैं. इनकी संपत्तियां अटैच भी हो सकती है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) और गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद (Mafia Atique Ahmad) की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. सूत्रों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ED) माफिया मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की संपत्ति अटैच करने की तैयारी में है.

ED ने दोनों माफियाओं से जुड़े मामलों की जांच में तेजी ला दी है. ईडी की टीमें कई जिलों में इन माफियाओं की संपत्ति (Mafia Property) खंगाल रही हैं. जानकारी के अनुसार, यूपी पुलिस की जांच से भी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) को कई अहम् सुराग मिले हैं. जल्द ही इन संपत्तियों को अटैच करने की कार्रवाई की जा सकती है.

योगी सरकार में सबसे ज्यादा मुख्तार और अतीक गैंग को चोट
बता दें कि योगी सरकार में माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. तमाम विभाग एक साथ मिलकर पुलिस के साथ इन माफियाओं के नेटवर्क को ध्वस्त करने में जुटे हैं. सरकार द्वारा प्रदेश भर में माफियाओं के खिलाफ की गई कार्रवाई में जनवरी 2020 से अप्रैल 2021 तक कुल 5558 मामले दर्ज किए गए, जिनमें 22,259 अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

25 माफियाओं की 11 अरब से ज्यादा संपत्ति जब्त हो चुकी
यूपी सरकार द्वारा सूचीबद्ध 25 माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई के तहत 11 अरब, 28 करोड़, 23 लाख 97 हजार 846 रुपये (11,28,23,97846 रुपये) की चल-अचल संपत्ति जब्त की गई. इसमें अतीक अहमद गैंग की सबसे ज्यादा 3 अरब, 25 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है. वहीं, उसके बाद मुख्तार अंसारी गैंग की करीब 2 अरब की संपत्ति जब्त की गई है.

मुख्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई (मई 2021 तक)

माफिया मुख्‍तार अंसारी गैंग के 244 सदस्यों पर आजमगढ़, मऊ, वाराणसी में की गई कार्रवाई में 1 अरब 94 करोड़ 82 लाख 67 हजार 859 रुपये की संपत्ति ध्वस्त/जब्त की गई.

मुख्तार गैंग के 158 अपराधी हुए गिरफ्तार, तो 122 असलहों के लाइसेंस निरस्त होने के साथ 110 अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर लगा है.

30 के खिलाफ गुंडा एक्ट और 6 पर NSA की कार्रवाई की गई है.

माफिया अतीक अहमद पर कार्रवाई

-माफिया अतीक अहमद एवं 89 गुर्गों पर प्रयागराज क्षेत्र में की गई कार्रवाई में अब तक 3 अरब 25 करोड़ 87 लाख की सम्पत्ति ध्वस्त/जब्त की गई.

-अतीक गैंग के 60 सदस्यों के असलहे निरस्त हुए, तो गैंग के खिलाफ 21 मुकदमे दर्ज कर 9 को जेल भेजा गया. 11 के खिलाफ गुंडा एक्ट लगा और एक के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज