Home /News /uttar-pradesh /

UP: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी से जल्द पूछताछ करेगी ED

UP: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी से जल्द पूछताछ करेगी ED

UP: माफिया डॉन और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से ईडी पूछताछ की तैयारी कर रही है (फाइल फोटो)

UP: माफिया डॉन और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से ईडी पूछताछ की तैयारी कर रही है (फाइल फोटो)

UP News: कुछ वक्त पहले ही प्रवर्तन निदेशाय (ED) ने माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था. यह मुकदमा यूपी पुलिस की पहले दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर किया गया था.

लखनऊ. यूपी के बांदा जेल (Banda) में बंद माफिया और विधायक मुख्तार अंसारी (Mafia MLA Mukhtar Ansari) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) जल्द ही मुख्तार अंसारी से पूछताछ की तैयारी कर रही है. जानकारी के अनुसार ईडी की एक टीम जल्द ही बांदा जेल में जाकर मुख्तार अंसारी से पूछताछ करेगी. दरअसल कुछ वक्त पहले ही ईडी ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था. यह मुकदमा यूपी पुलिस की पहले दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर किया गया था.

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों ईडी की प्रयागराज यूनिट ने मऊ और लखनऊ जिले में पूर्व में दर्ज तीन मुकदमों को आधार बनाते हुए केस दर्ज किया था.

मुख्तार अंसारी को कुछ महीने पहले ही में पंजाब के रोपड़ जेल से माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में शिफ्ट किया गया है. मुख्तार अंसारी बसपा से विधायक है और उसके खिलाफ आपराधिक मुकदमों के साथ ही जमीनों की हेराफेरी, अवैध कब्जे, गबन के गंभीर मामले दर्ज हैं.



मुख्तार अंसारी के खिलाफ मऊ में धोखाधड़ी कर विधायक निधि निकालने और अन्य आरोपों में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है. इससे पहले वर्ष 2020 में धोखाधड़ी करते हुए जाली दस्तावेज तैयार करके सरकारी जमीन पर कब्जा करने का भी मुकदमा दर्ज किया गया था. लखनऊ में भी इसी तरह धोखाधड़ी कर संपत्ति अर्जित करने के मामले में मुख्तार अंसारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

जानकारी के अनुसार ईडी की जांच के दायरे में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी, बेटा अब्बास के अलावा साले व कई अन्य करीबी आ सकते हैं. मुख्तार अंसारी पर आरोप है कि उसने अपनी अवैध रूप से कमाई का बड़ा हिस्सा परिवार वालों के साथ ही रिश्तेदारों और करीबियों के नाम पर अलग-अलग जगहों पर निवेश किया है.

Tags: Enforcement directorate, Lucknow News Update, Mukhtar Ansari News, UP news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर