लाइव टीवी

UPPCL का PF घोटाला: पूर्व MD सहित सभी 14 आरोपियों के खिलाफ EOW ने दाखिल की चार्जशीट
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 31, 2020, 3:26 PM IST
UPPCL का PF घोटाला: पूर्व MD सहित सभी 14 आरोपियों के खिलाफ EOW ने दाखिल की चार्जशीट
UPPCL पीएफ स्कैम मामले में ईओडब्ल्यू ने चार्जशीट फाइल कर दी है. (प्रतीतात्मक तस्वीर)

स्पेशल कोर्ट में ईओडब्ल्यू (EOW) ने धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश की धाराओं में ये चार्जशीट दाखिल की है. चार्जशीट में यूपीपीसीएल के पूर्व एमडी एपी मिश्रा, वित्त प्रबंधक सुधांशु द्विवेदी, सचिव पीके गुप्ता को आरोपी बनाया गया है

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के डीएचएफएल पीएफ घोटाला (DHFL PF Scam) मामले में आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने शुक्रवार को आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. चार्जशीट में यूपीपीसीएल के पूर्व एमडी एपी मिश्रा, वित्त प्रबंधक सुधांशु द्विवेदी, सचिव पीके गुप्ता को आरोपी बनाया गया है. बता दें कि इस मामले में दो चार्टर्ड एकाउंटेंट (CA) समेत 14 आरोपी जेल में बंद हैं.

स्पेशल कोर्ट में ईओडब्ल्यू ने धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश की धाराओं में ये चार्जशीट दाखिल की है. पिछले साल दो नवंबर, 2019 को लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई थी. इस मामले में एपी मिश्रा, सुधांशु द्विवेदी, पीके गुप्ता फिलहाल जेल में बंद हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) के कर्मचारियों के भविष्य निधि (PF) को निजी कंपनी डीएचएफएल (DHFL) में निवेश करने के मामले में नवंबर में पूर्व एमडी एपी मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था. इससे पहले प्रदेश सरकार ने UPPCL कर्मियों का पीएफ DHFL में जमा कराने वाले तत्कालीन निदेशक वित्त सुधांशु द्विवेदी और महानिदेशक पीके गुप्ता के खिलाफ न सिर्फ FIR दर्ज कराई, बल्कि पुलिस ने दोनों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

ईडी ने भी दर्ज किया है केस



इससे पहले दिसंबर में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी इस मामले में केस दर्ज किया है. ईडी ने नई दिल्ली मुख्यालय में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है. ईडी की इस कार्रवाई से माना जा रहा है कि जेल में बंद आरोपियों की मुसीबत बढ़ेगी. जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध शाखा (EOW) से केस से जुड़े कागजात लिए हैं, वहीं आरोपियों के बैंक खातों की भी डिटेल ईडी के पास है.

(इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

फर्रुखाबाद: छोटे से तहखाने में 11 घंटे बंधक रहे 23 बच्चे, देखकर सिहर उठे परिजन

...जब सीएम योगी ने खुद संभाला मोर्चा, जानिए फर्रुखाबाद ऑपरेशन की पूरी कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2020, 2:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर