होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

ESIC ने UP में पैरामेडिकल व नर्सिंग स्टाफ के 224 पदों के लिए आवेदन मांगे

ESIC ने UP में पैरामेडिकल व नर्सिंग स्टाफ के 224 पदों के लिए आवेदन मांगे

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ के लिए देशभर में 1488 रिक्त स्थानों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इनमें उत्तर प्रदेश के लिए 224 पद, जबकि उत्तराखंड के लिए 3 पद हैं.

    उत्तर प्रदेश में मेडिकल क्षेत्र के विभिन्न विभागों में कैरियर तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ के लिए देशभर में 1488 रिक्त स्थानों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इनमें उत्तर प्रदेश के लिए 224 पद हैं, वहीं उत्तराखंड के लिए 3 पद हैं. पैरामेडिकल व नर्सिंग स्टाफ बनने की महत्वाकांक्षा रखने वाले उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

    कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ के लिए 1488 रिक्त स्थानों पर भर्तियां की जाएंगी. कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने देश के विभिन्न राज्यों में ईएसआईसी मेडिकल कॉलेजों, अस्पतालों और औषधालयों में पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ के पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. राज्यों की जरूरत के अनुसार स्टाफ नर्स, ऑपरेशन थिएटर (ओटी) सहायक, प्रयोगशाला सहायक, फार्मासिस्ट, तकनीशियन, फिजियोथैरेपिस्ट और अन्य पदों के लिए ईएसआईसी द्वारा रिक्तियों की
    अधिसूचना जारी की गई है.

    इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार 21 जनवरी 2019 तक आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को संबंधित ईएसआईसी
    क्षेत्र की वेबसाइट के माध्यम ही आवेदन करना होगा. इसके अलावा उम्मीदवार ईएसआईसी की मुख्य वेबसाइट esic.nic.in के जरिए भी ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं.

    शैक्षणिक योग्यता- विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित है. इसकी जानकारी निगम की वेबसाइट से प्राप्‍त की जा सकती है.

    आयु सीमा- रिक्त पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष है, जबकि अधिकतम उम्र सीमा विभिन्‍न पदों के लिए अलग-अलग है. कुछ पदों के लिए अधिकतम उम्र सीमा 27 वर्ष है तो कुछ के लिए 37 वर्ष है. अधिेकतम आयु सीमा में छूट नियमों के अनुसार लागू होगी.

    आवेदन शुल्क- सामान्य व अन्‍‍‍य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए है. अजा-जजा, महिला, पीडब्ल्यूडी, एक्स सर्विसमेन आदि वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपए है. शुल्क का भुगतान इंटरनेट बैंकिग, डेबिट-क्रेडिट कार्ड आदि के जरिए किया जा सकता है.

    आवेदन शुल्क और अंतिम तिथि- इन रिक्‍त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी, 2019 है, जबकि आवेदन शुल्क 24 जनवरी 2019 तक जमा करना होगा.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Employment opportunities, Lucknow news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर