Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Lockdown में यूपी के 750 निजी शिक्षण संस्थाओं के हर कर्मचारी को मिले पूरा वेतन- प्राविधिक शिक्षा मंत्री

    प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण
    प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण

    कैबिनेट मंत्री कमलरानी (Kamalrani) ने कहा कि प्रदेश में इस समय 147 राजकीय और 19 अनुदानित संस्थानों के 241 हॉस्टल के 5757 रूम में से 1000 से अधिक रूम आइसोलेशन के लिए विभाग द्वारा तैयार और उपलब्ध हैं.

    • Share this:
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री (Minister of Technical Education) कमलरानी वरुण ने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय, राजकीय इंजीनियरिंग संस्थान व राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थान को निर्देश दिया है कि वे संस्थान में साफ-सफाई बनाए रखें. कैंपस हॉस्टल में जरूरत पड़ने पर आइसोलेशन रूम की व्यवस्था बनाए रखें. कैबिनेट मंत्री कमलरानी ने कहा कि प्रदेश में इस समय 147 राजकीय और 19 अनुदानित संस्थानों के 241 हॉस्टल के 5757 रूम में से 1000 से अधिक रूम आइसोलेशन के लिए विभाग द्वारा तैयार और उपलब्ध हैं.

    मंत्री ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर आइसोलेशन वार्ड उपलब्ध कराने के लिए विभाग तत्परता से कार्य कर रहा है. वैसे मंत्री द्वारा प्रदेश के प्राइवेट संस्थानों के चेयरमैन से भी अनुरोध किया गया है कि इस समय वह देश सेवा में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें. साथ ही समस्त प्राइवेट संस्थानों में कार्यरत कार्मिकों का पूरा वेतन महीने के प्रथम सप्ताह में हर हाल में उनको मिल जाए. कमलरानी ने विभाग के साथ एकेटीयू प्रशासन को भी इस बारे में सभी 750 निजी संस्थाओं पर नज़र रखने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि वेतन संबंधी शिकायत पर संस्थाओं से सख्ती से निपटें और हर हालत में शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को कोई भी तकलीफ लॉक डाउन के दौरान न हो.

    मंत्री ने कहा कि एकेटीयू कुलपति प्रो विनय पाठक के दिशा-निर्देशन में जो ई-लाइब्रेरी डेवलप की गई है, छात्र उसका भरपूर प्रयोग करें. ई लाइब्रेरी के प्रयोग से छात्रों के अंदर पठन-पाठन की निरंतरता बनी रहेगी. मंत्री ने समस्त शिक्षको से भी अनुरोध किया कि वह छात्र हितों में ऑनलाइन छात्रों के संपर्क में रहें. शिक्षण कार्य ऑनलाइन माध्यम से उनको उपलब्ध कराते रहें.



    ये भी पढ़ें:
    मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी थे बेनी प्रसाद वर्मा, सपा की रखी थी बुनियाद

    बाराबंकी में विकास का दूसरा नाम थे बेनी प्रसाद वर्मा, बेबाक अंदाज रही पहचान
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज