Assembly Banner 2021

अखिलेश यादव बोले- देश भर के EVM में गड़बड़ी, BJP को जा रहा है वोट

अपनी पत्नी दिंपल यादव के साथ वोट डालने जाते अखिलेश यादव

अपनी पत्नी दिंपल यादव के साथ वोट डालने जाते अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि 350 से अधिक ईवीएम को बदला जा चुका है. यह आपराधिक लापरवाही है. क्या हमें डीएम पर विश्वास करना चाहिए, या कुछ और अधिक भयावह है?

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण के मतदान के दौरान रामपुर में 300 से अधिक ईवीएम में खराबी की शिकायत आई है. यह शिकायत रामपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम ने की है. इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ईवीएम पर सवाल उठाए हैं. इससे पहले भी अखिलेश यादव ने ईवीएम खराबी की शिकायत की थी. दूसरे चरण में ईवीएम खराबी की शिकायतों पर अखिलेश यादव ने कहा था कि यह आयोग की जिम्मेदारी है कि अगर ईवीएम खराब होने की कोई सूचना मिलती है तो वह ज्यादा से ज्यादा 15 मिनट में मशीन बदले ताकि समय से मतदान पूरा हो सके.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: तीसरे चरण में यूपी के 'यादव परिवार' की साख दांव पर

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, 'पूरे भारत में ईवीएम में खराबी या बीजेपी के लिए मतदान. डीएम का कहना है कि मतदान अधिकारियों को ईवीएम चलाने की ट्रेनिंग नहीं मिली है. 350 से अधिक ईवीएम को बदला जा चुका है. यह आपराधिक लापरवाही है. क्या हमें डीएम पर विश्वास करना चाहिए, या कुछ और अधिक भयावह है?

बता दें कि ईवीएम पर अखिलेश यादव कई बार सवाल उठा चुके हैं. बीते दिनों अखिलेश ने कहा था कि लोग टेक्नोलॉजी पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. इस बारे में आयोग और सरकार को भरोसा दिलाना चाहिये. सपा, बसपा समेत कई दल उच्चतम न्यायालय तक अपना पक्ष रख चुके हैं. सच्चाई यह है कि दुनिया में पहले जहां भी ईवीएम से मतदान होता था, वहां अब मतपत्रों का इस्तेमाल किया जाता है.



ये भी पढ़ें - 

एटा: पीठासीन अधिकारी पर लगा जबरदस्ती साइकिल पर वोट डलवाने का आरोप, हंगामे के बाद हटाए गए

आज़म खान के नाम पर मायावती को ये सलाह देकर मुश्किलों में घिरी जया प्रदा

तीसरे फेज़ में मतदान के लिए तैयार बरेली, नोटबंदी और GST से त्रस्त हैं 'मांझे' वाले

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज