अखिलेश बोले, जब चिप से पेेेट्रोल चोरी संभव है तो ईवीएम में गड़बड़ी क्‍यों नहीं

लखनऊ के पेट्रोल पंप पर इलेक्ट्रॉनिक चिप और रिमोट के जरिए तेल चोरी होने के मामले को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को ट्वीट करते हुए इसे ईवीएम से जोड़ा है.

News18Hindi
Updated: April 29, 2017, 2:01 PM IST
अखिलेश बोले, जब चिप से पेेेट्रोल चोरी संभव है तो ईवीएम में गड़बड़ी क्‍यों नहीं
पूर्व सीएम अखिलेश यादव की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: April 29, 2017, 2:01 PM IST
लखनऊ के पेट्रोल पंप पर इलेक्ट्रॉनिक चिप और रिमोट के जरिए तेल चोरी होने के मामले को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को ट्वीट करते हुए इसे ईवीएम से जोड़ा है. अखिलेश ने ट्वीट पर लिखा कि जब रिमोट के द्वारा चिप से पेट्रोल की चोरी बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के हो सकती है तो ईवीएम में भी गड़बड़ी संभव है.

 



वहीं इस टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल रोकना होगा. गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव-2017 में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के बाद ईवीएम मशीन में गड़बड़ी का मुद्दा राजनीतिक पार्टियों की ओर से लगातार उठाया जा रहा है.
Loading...

बता दें, कि एसटीएफ की टीम ने बीते गुरुवार रात राजधानी लखनऊ के सात पेट्रोल पंपों पर छापा मारा था. एसटीएफ के अलावा जिला प्रशासन, आपूर्ति विभाग, तेल कंपनियों के प्रतिनिधियों और बांट माप-तौल विभाग की टीम भी मौजूद रही. जांच में सभी पेट्रोल पंपों की मशीनों में तेल चुराने के लिए इस्तेमाल किए रिमोट कंट्रोल चिप बरामद हुए थे. पुलिस ने इस मामले में 4 पेट्रोल पंप मालिकों समेत 24 लोगों को गिरफ्तार किया है.

एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि पेट्रोल चोरी करने वाला एक बड़ा गिरोह यूपी के साथ दूसरे राज्यों में सक्रिये है. जो चिप और रिमोट लगाने का खेल कर रहा था. जिसकी सूचना एसटीएफ मिली थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 29, 2017, 1:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...