Lockdown 3.0: लखनऊ में खुली शराब की दुकानें, ग्राउंड जीरो पर उतरा आबकारी विभाग

ग्राउंड जीरो पर उतरा आबकारी विभाग
ग्राउंड जीरो पर उतरा आबकारी विभाग

प्रमुख सचिव ने इस दौरान ओवर रेटिंग रोकने के लिए दुकानों के औचक निरीक्षण के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि ओवर रेटिंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना (COVID-19) के खिलाफ जंग में देश में लॉकडाउन (Lockdown) का तीसरा चरण आज से शुरू हो गया है. इस बीच सोमवार को शराब की बिक्री धड़ल्ले से शुरू हो गई है. वहीं राजधानी लखनऊ में स्थित शराब की दुकानों पर खरीददारों की लाइनें देखी जा रही हैं. इसी क्रम में आज यूपी के प्रमुख सचिव आबकारी संजय भुसरेड्डी और आबकारी आयुक्त ई गुरु प्रसाद ने लखनऊ के महानगर स्थित मॉडल शॉप का निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजेशन का आदेश मॉडल शॉप के मालिकों और कर्मचारियों को दिया.

ओवर रेटिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश

प्रमुख सचिव आबकारी संजय भूसरेड्डी ने इस दौरान कहा कि अगले 3 से 4 दिनों तक सीमित मात्रा में ही शराब लोग खरीद सकेंगे. उन्होंने बताया कि 1 बार मे सिर्फ 1 बोतल, 2 अद्धा (हाफ), 3 पव्वा, 2 बीयर की बोतल, 3 केन ही खरीदी जा सकती है. प्रमुख सचिव ने इस दौरान ओवर रेटिंग रोकने के लिए दुकानों के औचक निरीक्षण के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि ओवर रेटिंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि शराब की दुकानों पर आबकारी के साथ पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है.



लखनऊ समेत अधिकतर जिलों में उमड़ा खरीदारों का हुजूम
बता दें राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के अधिकतर शहरों में आज 10 बजे से शराब की दुकानें खुल गईं. शराब की दुकानों के खुलते ही यहां खरीदारों की भारी भीड़ देखने को मिली. इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करते नजर आए.

एक व्यक्ति को डेढ़ लीटर से ज्यादा शराब न देने का आदेश
इसी तरह बाराबंकी में भी करीब 40 दिन बाद शराब की दुकान खुलने से लोग खरीदारी को आतुर दिखे. जिला प्रशासन ने सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुलने का समय निर्धारित किया है. एक व्यक्ति को डेढ़ लीटर से ज्यादा शराब न देने का आदेश हुआ है. जारी भीड़ के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग का असर भी हर दुकान पर दिख रहा है. दुकानों पर आबकारी और थाने की पुलिस का पहरा है. स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए जिला आबकारी अधिकारी अपनी टीम के साथ दुकानों का दौरा कर रहे हैं.

इनपुट- अजीत सिंह

ये भी पढ़ें:

Lockdown 3.0: संभल में फंसे दिल्ली के स्टूडेंट्स, खेतों में गेहूं की कटाई कर पाल रहे अपना पेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज