Home /News /uttar-pradesh /

UP Elections: अखिलेश यादव की शिवपाल यादव से 40 मिनट बात, चाचा बोले- भतीजे के नेतृत्‍व में बनेगी सरकार

UP Elections: अखिलेश यादव की शिवपाल यादव से 40 मिनट बात, चाचा बोले- भतीजे के नेतृत्‍व में बनेगी सरकार

UP Vidhansabha Elections 2022: चाचा शिवपाल यादव और भतीजे अखिलेश यादव के बीच लंबी बातचीत हुई है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Vidhansabha Elections 2022: चाचा शिवपाल यादव और भतीजे अखिलेश यादव के बीच लंबी बातचीत हुई है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

यूपी विधानसभा चुनाव ताजा खबर: उत्‍तर प्रदेश में इन दिनों विधानसभा चुनाव का रंग चढ़ा हुआ है. विभिन्‍न दलों के नेताओं के बीच नित नए मुलाकात से प्रतिदिन नए समीकरण बनते दिख रहे हैं. इन सबके बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव ने उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की है. मुलाकात के बाद शिवपाल यादव ने कहा कि वह इस बातचीत से बेहद प्रसन्‍न हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की राजनीति में इन दिनों चुनावी रंग घुल गया है. इससे प्रदेश का माहौल बेहद दिलचस्‍प होता जा रहा है. उत्‍तर प्रदेश में लगातार नए-नए चुनावी समीकरण (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) बन रहे हैं. इन्‍हीं सबके बीच शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव से मुलाकात की है. इन दोनों के बीच तकरीबन 40 मिनट तक मुलाकात चली है. बातचीत के बाद बाहर निकले शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने हुंकार भरते हुए कहा कि इस बार समाजवादी पार्टी के प्रमुख के नेतृत्‍व में सरकार बनने जा रही है. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान चाचा-भतीजे के बीच छत्‍तीस का आंकड़ा था. समाजवादी पार्टी को उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था. भतीजे अखिलेश यादव से नाराज शिवपाल यादव ने सपा से अलग होते हुए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी नाम से नया राजनीतिक दल का गठन कर लिया था. अब विधानसभा चुनाव 2022 में चाचा-भतीजे में राजनीतिक सुलह की संभावना प्रबल हो गई है.

अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद बाहर निकल शिवपाल यादव बेहद खुश नजर आए. शिवपाल यादव ने कहा, ‘मैं (बातचीत से) बहुत संतुष्‍ट हूं. बातचीत शानदार रही और मैं बहुत खुश हूं. हमारी बातचीत बहुत अच्‍छी रही. समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ने जा रही है. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश्‍ यादव के नेतृत्‍व में हम सरकार बनाने जा रहे हैं.’ शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव के साथ हुई मुलाकात को कामयाब बताया है. इस बीच जब उनसे आदित्‍य यादव के चुनाव लड़ने की बात पूछी गई तो वह इस सवाल को मुस्‍कुरा कर टाल दिया.

UP Elections 2022: नरेश टिकैत को क्‍यों कहना पड़ा- हम थोड़ा फालतू बोल गए…वो हमें भी कर देंगे निष्‍कासित 

साइकिल सिंबल पर चुनाव लड़ने का ऐलान
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने इससे पहले बड़ा बयान देते हुए कहा था कि चुनाव में हम अपने सिंबल पर नहीं, बल्कि समाजवादी पार्टी के साइकिल सिंबल पर कैंडिडेट उतारेंगे. इसके साथ शिवपाल ने कहा कि टिकटों का फैसला अखिलेश यादव पर छोड़ दिया है. शिवपाल यादव ने कहा था कि उन्‍होंने अखिलेश को अपना नेता मान लिया है.

अपर्णा यादव को नसीहत
शिवपाल सिंह यादव ने अपर्णा यादव को नसीहत देते हुए कहा कि पहले पार्टी के लिये काम करें, फिर कोई उम्मीद करें. साथ ही कहा कि उनको समाजवादी पार्टी में ही रहना चाहिए. इसके अलावा उन्‍होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि BJP को पहले से ही पता था कि इस चुनाव में सब वर्चुअल होने जा रहा है, उन्हीं के इशारे पर यह फैसला किया गया.

Tags: Akhilesh yadav, Shivpal Yadav, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर