मेडिकल र‍िपोर्ट लेकर व्‍हीलचेयर पर कोर्ट में पेश हुआ मुख्‍तार अंसारी, UP की जेल आने में अभी और लगेंगे 12 द‍िन!

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख़्तार अंसारी को उत्‍तर प्रदेश लाया जाना था लेकिन मोहली कोर्ट में मामले की सुनवाई 12 अप्रैल तक टल गई है.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख़्तार अंसारी को उत्‍तर प्रदेश लाया जाना था लेकिन मोहली कोर्ट में मामले की सुनवाई 12 अप्रैल तक टल गई है.

Mohali News: सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhatr Ansari) को यूपी की बांदा जेल (Banda Jail) में शिफ्ट किया जाना है. इसके बाद एमपी/एमएलए कोर्ट तय करेगी कि मुख्तार को किस जेल में रखा जाए? इधर बांदा में जेल प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 3:25 PM IST
  • Share this:
मनोज राठी/चमन पलानिया/अजीत सिंह

लखनऊ/मोहाली. माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mafia Don Mukhtar Ansari) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Of India) के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) लाने की कवायद शुरू हो गई है. दरअसल बुधवार को पंजाब पुलिस (Punjab Police) की टीम मुख्तार अंसारी को यूपी नंबर की एक एम्बुलेंस में मोहाली कोर्ट लेकर पहुंची. यहां पंजाब पुलिस ने उसे पिछले गेट से उसे पेश किया. एंबुलेंस में मुख्तार अंसारी व्हीलचेयर पर दिखाई दिए.

कयास लगाए जाने लगे कि शायद यहीं कोर्ट से ही पेशी के बाद मुख्तार अंसारी को यूपी रवाना कर दिया जाएगा. इस दौरान पिछले गेट पर भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात रही है. बाद अदालत ने अगली सुनवाई 12 अप्रैल तय कर दी. इसके बाद पता चला कि मुख्तार अंसारी को वापस रोपड़ जेल ले जाया जाएगा. इसके चलते मुख्‍तार को यूपी लाने की कवायद पर अभी 12 दि‍न के ल‍िए रोक लग गई है!

देखिए कोर्ट में कैसे पेश हुआ मुख्तार अंसारी
Youtube Video


बांदा जेल किया जाना है शिफ्ट

जानकारी के अनुसार यूपी के गृह विभाग ने मुख्तार अंसारी को यूपी लाए जाने के संबंध में पंजाब पुलिस से बात की है. बता दें सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद मुख्तार अंसारी को यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट किया जाना है. इसके बाद एमपी/एमएलए कोर्ट तय करेगी कि मुख्तार को किस जेल में रखा जाए? इधर बांदा में जेल प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं.



'नंबर वन माफिया को वापस लाया जा रहा है'

उधर यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि मुख्तार अंसारी जैसे माफिया को प्रियंका गांधी और उनके कैप्टन अमरिंदर की सरकार बचा रही थी. अब उन्हें यूपी लाया जाएगा. उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा. नंबर वन माफिया को वापस लाया जा रहा है, तैयारियां की जा रही हैं.

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि सरकार किसी भी अपराधी को छूट नहीं देगी. उन्होंने कहा कि सपा सरकार में ही इन्हें पाला पोसा गया. इन्हें बड़ा बनाया गया, जो हमारे लिए सिरदर्द है. मुख्तार को कोर्ट में पेश किया गया है, यूपी लाया जाएगा. मुख्तार की सुरक्षा और स्वास्थ्य की जो बात है, उसे सरकार ध्यान देकर पूरा करेगी लेकिन नंबर वन अपराधी को अब तक कांग्रेस और सपा बचा रही थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज