निष्कासित नेताओं ने यूपी कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- MLA अदिति सिंह के खिलाफ कार्रवाई की हिम्मत नहीं
Lucknow News in Hindi

निष्कासित नेताओं ने यूपी कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- MLA अदिति सिंह के खिलाफ कार्रवाई की हिम्मत नहीं
MLA अदिति सिंह के खिलाफ कार्रवाई की हिम्मत नहीं

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी से बाहर निष्कासित किए गए नेता संतोष सिंह ने कहा कि हम इस बात से बेहद परेशान हैं कि हमारे खिलाफ कार्रवाई की गई. यह साफ हो गया है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का अपमान किया जा रहा है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी (UP Congress Committee) की अनुशासन समिति ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर सूबे के 10 वरिष्ठ नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. कांग्रेस पार्टी से निकाले गए नेताओं ने सोमवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यूपी कांग्रेस पर आरोप लगाया. निष्कासित नेताओं ने कहा कि अनुशासनहीनता (Indiscipline) के मामले में रायबरेली की विधायक अदिति सिंह के खिलाफ क्यों कार्रवाई नहीं हुई. वहीं पूर्व मंत्री और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य सत्यदेव त्रिपाठी ने आरोप लगाते हुए कहा कि अदिति सिंह के खिलाफ कार्रवाई न करना कांग्रेस का दोहरा चरित्र है. और अदिति सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने की प्रदेश कांग्रेस में हिम्मत भी नहीं है.

कांग्रेस ने वरिष्ठ नेताओं का किया अपमान

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी से बाहर निष्कासित किए गए नेता संतोष सिंह ने कहा कि हम इस बात से बेहद परेशान हैं कि हमारे खिलाफ कार्रवाई की गई. यह साफ हो गया है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का अपमान किया जा रहा है साथ ही हमें दरकिनार किया जा रहा है.



संविधान को दरकिनार कर की पार्टी से किया निष्कासन
न्यूज 18 से मुखातिब कांग्रेस से निष्कासित पूर्व एमएलसी (MLC) और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य सिराज मेंहदी बताते है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपनी कमियों को छिपाने के लिये हम लोगों पर कार्रवाई की है. हम लोगो ने 14 तारीख को पूर्व सासंद संतोष सिंह के घर एक बैठक की थी, लेकिन तब पार्टी के फैसलो की खिलाफत का आरोप लगाकर कोई कार्रवाई नहीं की गई. मेंहदी ने कहा कि कांग्रेस संविधान के मुताबिक हमें निकालने का इन्हें कोई अधिकार नहीं है, हमें केन्द्र निकालेगा. ये संस्तुति करेंगे. हमें 7 दिन का समय देना चाहिये, लेकिन हमें 24 घंटे का समय दिया गया.

सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ बागी नेता सिराज मेंहदी आगे बताते हुए कहते है 'कि कांग्रेस में आज इस तरह के लोग आकार बैठ गये है जिन्हे न तो जमीन का ज्ञान है, और न ही संगठन का. ये बात बताने के लिये हम लोग सोनिया गांधी के यहां जायेंगे. पूर्व में अनुशासनहीनता के मामले में अदिति सिंह के खिलाफ तो इसलिये कार्रवाई नही की, कि कही हमारे 6 विधायक में से सिर्फ 5 ही विधायक न रह जाये. लोकिन हमारे जैसे सीनियर लोग जो कांग्रेस के लिये 40 साल से जान दे रहे है, उनको निकाल दिया गया. ये अफसोस और खेद का विषय है.

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट से पहले अखिलेश यादव ने इस शख्स को सौंपी अहम जिम्मेदारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading