होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /गठबंधन में सीटों पर रार: जानकार बोले- बारगेनिंग में माहिर अजीत सिंह के पास विकल्प का अभाव

गठबंधन में सीटों पर रार: जानकार बोले- बारगेनिंग में माहिर अजीत सिंह के पास विकल्प का अभाव

राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता अनिल दुबे कहते हैं कि हम अखिलेश यादव से मिलने गए थे और सीटों पर बात हुई है. कौन कितनी सीटों ...अधिक पढ़ें

    यूपी में सपा-बसपा और राष्ट्रीय लोकदल के बीच गठबंधन की कवायद जारी है. इस बीच सीटों के बंटवारे को लेकर रार शुरू हो गई है. एक तरफ सपा और बसपा 80 में से खुद के लिए बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती हैं. वहीं अन्य सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल को 2 से 3 सीट ही देना चाहती हैं. उधर रालोद ने कम से कम 5 सीटों की अपनी मांग सामने रख दी है. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने सपा प्रमुख अखिलेश से 5 सीटों पर अपना दावा पेश कर दिया है.

    महागठबंधन में सीट बंटवारे से संतुष्ट नहीं RLD, जयंत चौधरी ने अखिलेश से मांगीं ये 5 सीटें

    बता दें फिलहाल 15 जनवरी को बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन पर गठबंधन का ऐलान हो सकता है. ऐसे में देखना ये है कि क्या रालोद अपनी मांग मनवाने में कामयाब होगी, या वह मिली सीटों पर ही संतोष करेगी. बहरहाल, मामले में जानकार सीटों की दावेदारी में रालोद के पक्ष को कमजोर आंक रहे हैं.

    वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र दुबे कहते हैं कि राष्ट्रीय लोक दल के नेता अजीत सिंह बारगेनिंग करने में माहिर हैं लेकिन गठबंधन उन्हें दो से ज्यादा सीटें नहीं देगा. इसकी एक वजह यह भी है उनके पास विकल्प का अभाव है. वहीं मामले में बीजेपी के प्रवक्ता हीरो बाजपेई कहते हैं कि यह बंधन या गठबंधन नहीं है बल्कि स्वार्थ का गठबंधन है. पहले तय कर लें कि कौन कितनी सीटों पर लड़ेगी.

    सवर्ण आरक्षण: आजम के बयान पर भड़के संत और मुस्लिम पक्षकार, पूछा- सरकार थी तो कहां थे?

    उधर मामले में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया गठबंधन को लेकर पूरी तरह आश्वस्त दिख रहे हैं. वे कहते हैं कि हमें बीजेपी को हराना है और कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा. यह राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा. फिलहाल यह तय है कि गठबंधन हो चुका है.

    वहीं राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता अनिल दुबे कहते हैं कि हम अखिलेश यादव से मिलने गए थे और सीटों पर बात हुई है. कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा, यह तय हो जाएगा लेकिन इतना स्पष्ट है कि बीजेपी को हराने के लिए गठबंधन हो चुका है.

    (रिपोर्ट: अजीत सिंह)

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    ये भी पढ़े: 

    यूपी में महागठबंधन: अखिलेश से मुलाकात कर बोले जयंत चौधरी- आगे की रणनीति पर हुई चर्चा

    यूपी में 37-37 सीटों पर लड़ेंगे सपा-बसपा, कांग्रेस को बस दो सीटें!

     

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Ajit singh, BSP, Lucknow news, Rastriya lok dal, Samajwadi party, Up news in hindi, Uttarpradesh news, लखनऊ

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें