Weather Alert : यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, आकाशीय बिजली का भी 'खतरा'

यूपी में अगले कुछ दिन कई जिलों में भारी बारिश होगी.
यूपी में अगले कुछ दिन कई जिलों में भारी बारिश होगी.

मौसम विभाग (Meteorological Department) ने उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में अगले 48 घंटे में भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट जारी किया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश में पिछले लगभग 10 दिनों से जारी मानसून की बेरुखी खत्म होने जा रही है. मौसम विभाग (Meteorological Department) ने अगले 48 घंटे में प्रदेश में भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट जारी किया है. भारी बारिश का खासा असर उत्तराखंड से लगे और तराई के जिलों में देखने को मिल सकता है. यही नहीं, मौसम विभाग ने बारिश के साथ आकाशीय बिजली के खतरे के प्रति भी लोगों को आगाह किया गया है.

यूपी के इन जिलों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक, उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में 22 से 25 सितंबर के बीच भारी बारिश की संभावना है. जबकि अभी तक के अनुमान के मुताबिक 22 से लेकर 23 सितंबर तक महोबा, झांसी, आजमगढ़, मऊ और इनके आसपास के जिलों में कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जाहिर की गयी है. इसके अलावा 23 सितंबर की सुबह से लेकर 24 सितंबर की सुबह तक प्रदेश के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. अनुमान के मुताबिक, शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बरेली और रामपुर में कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा बिजनौर, मुरादाबाद, बदायूं, मैनपुरी, कन्नौज, फर्रूखाबाद, हरदोई, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और गोंडा में कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. वैसे बुंदेलखंड के जिलों में भी बारिश की संभावना जताई गयी है, लेकिन यहां हल्की बारिश होगी.

यही नहीं, 24 सितंबर की सुबह से लेकर 25 सितंबर तक जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई गयी है, उनमें बहराइच, सीतापुर, श्रावस्ती, गोंडा, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, हरदोई, फर्रूखाबाद, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बदायूं, एटा, मैनपुरी और कन्नौज शामिल हैं.
इसके अलावा मौसम विभाग का ये भी अनुमान है कि अगले कुछ घंटों तक प्रयागराज और लखनऊ के बीच में पड़ने वाले जिलों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो सकती है या जहां हो रही है वहां जारी रह सकती है. सोमवार रात तक लखनऊ में भी बारिश का अनुमान लगाया गया है. वहीं, नेपाल से सटे जिले और बुंदेलखंड में भी सोमवार रात तक बारिश की संभावना बनी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज