Assembly Banner 2021

खून का काला कारोबार: सामने आया एक बुजुर्ग, कहा- मिलावटी खून चढ़ाने से हुई बेटे की मौत

मिलावटी खून के कारोबार में लिप्त पकड़े गए आरोपी

मिलावटी खून के कारोबार में लिप्त पकड़े गए आरोपी

बुजुर्ग की शिकायत पर मंगलवार को एसटीएफ और एफएसडीए की टीम ने चार अस्पतालों और ब्लड बैंक पर छापेमारी कर दस्तावेज जब्त किए हैं.

  • Share this:
मिलावटी खून की खबर मीडिया में छपने के बाद मंगलवार को एक बुजुर्ग सामने आया है. उसने एसटीएफ के अधिकारियों से कहा है कि पकड़े गए एक आरोपी ने उसे ब्लड दिया था जिसे चढ़ाते ही उसके बेटे की मौत हो गई थी. बुजुर्ग की शिकायत पर मंगलवार को एसटीएफ और एफएसडीए की टीम ने चार अस्पतालों और ब्लड बैंक पर छापेमारी कर दस्तावेज जब्त किए हैं.

दरअसल, सीतापुर के रहने वाले आचार्य रामेंद्र शास्त्री ने एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक अमित नागर को बताया कि पिछले वर्ष उनके 28 वर्षीय बेटे का इलाज गोमतीनगर के एक अस्पताल में चल रहा था. डॉक्टरों ने ब्लड की कमी बताई थी. जिसके बाद 6 यूनिट ब्लड की जरूरत पड़ी. जिसके बाद चार यूनिट ब्लड रक्तदान के जरिए और दो यूनिट ब्लड मेडिसिन ब्ल्लोद बैंक से आया. ब्लड बैंक से लाया गया खून चढ़ाते ही कुछ देर बाद बेटे की मौत हो गई. उसने आशंका जाहिर की है कि बेटे की मौत मिलावटी खून की वजह से हुआ है. उन्होंने पूरे मामले की नए सिरे से जांच की मांग की है. रामेंद्र ने बताया कि पकड़े जाने वाले कर्मचारियों ने ही उन्हें ब्लड उपलब्ध कराया था.

इस शिकायत के बाद एसटीएफ ने मेडिसिन ब्लड बैंक और गोमतीनगर के एक हॉस्पिटल पर छापेमारी कर दस्तावेज जुटाए. इसके अलावा भी दो बैंकों की जांच की गई है. अमित नागर ने बताया कि शिकायत के आधार पर ब्लड बैंक की जांच की जा रही है. सभी दस्तावेज सील कर दिए गए हैं. जिस अस्पताल में मरीज भर्ती था उसकी भी जांच पड़ताल की जा रही है. दस्तावेजों का मिलान किया जा रहा है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.



ये भी पढ़ें:
खून का काला कारोबार: जानिए क्या है जिंदगियों से खिलवाड़ का अर्थशास्त्र! 

खून का काला कारोबार: सलाइन वाटर की एक बूंद भी है जानलेवा, ये है सिम्पटम्स

सलाइन वॉटर मिलाकर नकली खून बनाने का धंधा, पूरे यूपी में जांच करेगी एसटीएफ

सलाइन वॉटर मिलाकर बनाते थे नकली खून, 3500 रुपए में बेचा जाता था एक यूनिट

लखनऊ में बड़े रैकेट का भंडाफोड़, केमिकल और पानी मिलाकर बेच रहे थे नकली खून
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज