UP: लखनऊ में सामने आया लव जिहाद का केस, खुद को इंस्पेक्टर बताकर करता था हिन्‍दू युवती से शादी

लखनऊ में सामने आया लव जिहाद का केस

लखनऊ में सामने आया लव जिहाद का केस

आरोपी आबिद की इंस्पेक्टर की यूनिफॉर्म, पुलिस (Police) का मोनोग्राम लगी बाइक और इंस्पेक्टर के दफ्तर में बैठी हुई तस्वीरें भी पुलिस को मिली है

  • Share this:

लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के इंदिरा नगर पुलिस ने मूल रूप से आजमगढ़ के रहने वाले आबिद हवारी को गिरफ्तार कर लव जिहाद (Love Jihad case) के एक सनसनीखेज मामले का खुलासा किया है. इंस्पेक्टर इंदिरानगर अजय प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि उनके पास इंदिरा नगर इलाके की रहने वाली एक युवती ने शिकायत करके बताया कि खुद को लखनऊ क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर आदित्य सिंह बताने वाले आबिद ने उसके साथ धोखाधड़ी की है. उन्होंने बताया कि खुद को हिंदू बताकर उसके साथ दुष्कर्म किया है और धोखाधड़ी से करीब 15 लाख रुपए भी ऐंठ चुका है.

कुछ समय तक आरोपी आबिद इंस्पेक्टर आदित्य सिंंह बनकर इस युवती के साथ ही रह रहा था. एक दिन आबिद के मोबाइल से पीड़िता को जानकारी मिली की आबिद आजमगढ़ में एक बीवी है और उससे 4 बच्चे भी हैं. जब उसने जानकारी की तो पता चला कि आबिद ने मध्य प्रदेश के ओरछा में भी एक हिंदू युवती से खुद को इंस्पेक्टर आदित्य सिंह बताते हुए शादी कर रखी है. इन तमाम जानकारियों के बाद इस युवती ने खुद को ठगा सा महसूस किया और इंदिरा नगर पुलिस को शिकायत करके एफआईआर दर्ज करवाई. पुलिस ने आबिद को गिरफ्तार कर लिया है.

यूपी के इस शहर में 'वैक्सीनेशन' प्रमाण पत्र के बिना नहीं मिलेगी शराब-बीयर, नोटिस चस्पा

आरोपी आबिद की इंस्पेक्टर की यूनिफॉर्म, पुलिस का मोनोग्राम लगी बाइक और इंस्पेक्टर के दफ्तर में बैठी हुई तस्वीरें भी पुलिस को मिली है. इन्हीं तस्वीरों और वर्दी के दम पर ही वो लड़कियों को फंसाता था और उनके साथ दुष्कर्म कर, धोखाधड़ी भी कर रहा था. फिलहाल पुलिस ने आबिद को गंभीर धाराओं में गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि बीते दिनों उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से कथित लव जिहाद के कई मामले सामने आए थे. अकेले कानपुर में 11 ऐसे मामलों में जांच चल रही है, जिसमें धोखे से धर्मांतरण के आरोप लगाए गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज