फ्रांस में हुई हत्या पर शायर मुनव्वर राणा बोले- विवाद को जन्म देकर लोगों को उकसाया गया

विवाद को जन्म देकर लोगों को उकसाया गया
विवाद को जन्म देकर लोगों को उकसाया गया

उल्लेखनीय है कि यह पूरा विवाद पेरिस (Paris) के उपनगरीय इलाके में एक शिक्षक की हत्या के बाद शुरू हुआ, जिसने पैगंबर मोहम्मद के कार्टून अपने विद्यार्थियों को दिखाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 4:41 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. फ्रांस में हुए बेगुनाहों के कत्ल को लेकर मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) ने शनिवार को न्यूज18 से बातचीत में बड़ा बयान दिया है. मुनव्वर राणा ने कहा कि पैगंबर मोहम्मद साहब का कार्टून बना कर उसे कत्ल के लिए मजबूर किया गया. उन्होंने कहा कि विवाद को जन्म देकर लोगों को उकसाया गया. राणा ने दावा करते हुए कहा कि कोई अगर भगवान राम का विवादित कार्टून बनाएगा मैं उसका कत्ल कर दूंगा. मुनव्वर राणा ने तर्क देते हुए कहा कि अगर मजहब मां के जैसा है, अगर कोई आपकी मां का, या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है तो वो गुस्से में ऐसा करने को मजबूर है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया गया.

बता दें कि पीएम मोदी ने फ्रांस में हुए आतंकी हमलों की निंदा की थी. उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत हमेशा फ्रांस के साथ खड़ा है. हमारी संवेदनाएं इन हमलों के पीड़ितों के परिवारों और फ्रांस की जनता के साथ हैं. वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर शांति-व्‍यवस्‍था भंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही. इसके बाद मामले में केस दर्ज किया गया है. मसूद ने मैक्रों पर पैगंबर मोहम्मद के आक्रामक कार्टूनों का समर्थन करने और जानबूझकर मुस्लिमों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है.

ये है पूरा मामला



उल्लेखनीय है कि यह पूरा विवाद पेरिस के उपनगरीय इलाके में एक शिक्षक की हत्या के बाद शुरू हुआ, जिसने पैगंबर मोहम्मद के कार्टून अपने विद्यार्थियों को दिखाए. बाद में उसकी सिर काटकर हत्या कर दी गई. शिक्षक की हत्या के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की ओर से की गई विवादित टिप्पणी को लेकर मुस्लिम देशों के बीच फ्रांस के खिलाफ माहौल बनता जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज