• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News: राकेश टिकैत का ऐलान, बोले- मुजफ्फरनगर में किसान पंचायत से शुरू करेंगे BJP को यूपी और उत्तराखंड में हराने का मिशन

UP News: राकेश टिकैत का ऐलान, बोले- मुजफ्फरनगर में किसान पंचायत से शुरू करेंगे BJP को यूपी और उत्तराखंड में हराने का मिशन

किसान आंदोलन से राकेश टिकैत बीजेपी के मिशन यूपी और उत्‍तराखंड में खलल डालेंगे.

किसान आंदोलन से राकेश टिकैत बीजेपी के मिशन यूपी और उत्‍तराखंड में खलल डालेंगे.

Kisan Andolan: केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों (Farm Laws)को लेकर दिल्‍ली बॉर्डर पर पिछले आठ महीनों से डेरा डाले किसान नेताओं के यूपी के लखनऊ में भी ऐसा ही करने के ऐलान के बाद सियासत तेज हो गई है. यही नहीं, इसके बाद बीजेपी (BJP) और किसान एकता मोर्चा पोस्‍टरवार शुरू हो गया है. वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में एक बड़ी पंचायत कर बीजेपी के खिलाफ यूपी और उत्‍तराखंड में बिगल फूकेंगे.

  • Share this:

लखनऊ. केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में बीते 8 महीने से चल रहा किसानों का आंदोलन (Kisan Andolan) थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिनों 26 जुलाई को लखनऊ पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने अब दिल्ली की तर्ज पर एक ओर जहां जल्द ही लखनऊ को भी घेरने की चेतावनी दी है, तो वहीं दूसरी ओर विधानसभा चुनाव 2022 के पहले आगामी 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में एक बड़ी पंचायत कर किसानों के मिशन (उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का आगाज) कर बीजेपी के खिलाफ इन दोनों प्रदेशों में मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है. इसके बाद बीजेपी (UP BJP) और किसान नेताओं के बीच पोस्‍टर वॉर जारी है. वहीं, किसान एकता मोर्चा के ऐलान से भड़की यूपी बीजेपी ने एक विवादित ट्वीट कर राकेश टिकैत को जरा संभल कर लखनऊ आने की नसीहत दी. वहीं, किसान एकता मोर्चा ने भी एक विवादित ट्वीट कर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है.

दरअसल, यूपी बीजेपी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से किसान नेता राकेश टिकैत को लेकर किये गए ट्वीट के बाद अब बीजेपी और किसान समर्थकों के बीच ट्विटर वॉर शुरू हो गया है. इस दौरान 26 जुलाई को राकेश टिकैत के दिल्ली की तर्ज पर लखनऊ के बॉर्डर को भी सीज किये जाने के ऐलान से भड़की यूपी बीजेपी ने 29 जुलाई को एक विवादित ट्वीट कर राकेश टिकैत को चेतावनी दी. इस ट्वीट में ‘ओ भाई जरा संभल कर जइयो लखनऊ में…’ लिखकर एक फोटो शेयर की गई. जिसमें दिखाए गए कार्टून में बाहुबली लिखा एक व्यक्ति राकेश टिकैत से कहता है, ‘सुना है लखनऊ जा रहे तुम… किमें पंगा न लिए भाई… योगी बैठ्या है बक्कल तार दिया करे और पोस्टर भी लगवा दिया करे.’

राकेश टिकैत ने कही ये बात
इसके बाद बीजेपी के इस ट्वीट पर बोलते हुए एक ओर जहां किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि ये तो शब्द भी चुराते हैं. मैं 6 अगस्त को फिर से लखनऊ आऊंगा. मैंने कार्टून देखा है. किसान के साथ में यदि ये ऐसा करेंगे तो किसान इनका क्या करेगा? सबकी अपनी सोच होती है कि वो क्या करेगा? ये कम्पनी राज है. बीजेपी की सरकार नहीं है. यदि बीजेपी की सरकार होती तो जरूर बात करती. इसके बाद बीजेपी के इस ट्वीट पर गुरुवार को किसान एकता मोर्चा ने भी एक विवादित ट्वीट कर पलटवार किया. इस ट्वीट में यूपी को टैग कर लिखा, ‘ओ भाई जरा संभल कर, किसान है, कहीं ऐसा न हो हमारे आते ही, भागने की जगह भी न मिले.’ इसके साथ ही एक फोटो शेयर की गई है. जिसमें आगे मुख्यमंत्री को ये कहते हुए दिखाया गया है कि ‘भागो रे भागो!! किसान आ रहे है’ और पीछे से ट्रैक्टर पर बैठे राकेश टिकैत को किसानो के साथ यूपी की ओर बढ़ते हुए किसान एकता जिंदाबाद का नारा लगाते हुए दिखाया गया है.

हालांकि राकेश टिकैत पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वह बीजेपी के खिलाफ किसानों को एकजुट करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. इसी वजह से 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में एक बड़ी पंचायत कर बीजेपी के मिशन यूपी और उत्‍तरखंड में सेंध लगाने की शुरुआत कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज