होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Lucknow: 2 फीट लंबी तुरई देख हैरान हुए लोग! बिहार से बीज लाकर लखनऊ में की फार्मिंग

Lucknow: 2 फीट लंबी तुरई देख हैरान हुए लोग! बिहार से बीज लाकर लखनऊ में की फार्मिंग

लखनऊ के रहने वाले प्रहलाद सिंह ने अपने खेत में दो फीट की तुरई उगाई है. लखनऊवासियों ने इतनी लंबी तुरई पहली बार देखी है. ...अधिक पढ़ें

    अंजलि सिंह राजपूत

    लखनऊ. क्या आपने कभी दो फीट की तुरई देखी है. अगर नहीं, तो आज हम आपको अनोखे आकार की उगाई गई सब्जी के बारे में बताते हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रहने वाले प्रहलाद सिंह ने अपने खेत में दो फीट की तुरई उगाई है. लखनऊवासियों ने इतनी लंबी तुरई पहली बार देखी है. प्रहलाद सिंह के खेत में उगी दो फीट की तुरई का वीडियो और फोटो वायरल हो रहा है. लोग इस अनोखे तुरई को देखने के लिए उनके खेत पर लगातार चले आ रहे हैं. साथ ही फोन कर उनसे इसकी जानकारी भी ले रहे हैं कि आखिर उन्होंने इसे कैसे उगाया?

    प्रहलाद सिंह बताते हैं कि वो मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं. उनके पिता वहीं पर रह कर खेती करते थे. इसलिए वहीं से उन्होंने तुरई, लोबिया और करेला के बीजों को लाकर लखनऊ के काकोली स्थित अपने खेत में लगाया. इसके बाद जब दो फीट लंबी तुरई उगी तो इसे देखकर वो खुद भी हैरान रह गए. यही नहीं, लोबिया भी लाल रंग की और अपने सामान्य लंबाई से ज्यादा उगी है. इसके अलावा, उनके द्वारा लगाया गया करेला भी अपनी लंबाई से ज्यादा लंबा उगा है. इन बड़े आकार की सब्जियों को देखकर प्रहलाद सिंह के कुछ दोस्तों ने इसकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. देखते ही देखते प्रहलाद सिंह के पास कई फोन कॉल करने लगे और लोग उनसे मिलकर सब्जियों को उगाने की जानकारी लेने लगे.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    बीजों को तैयार कर दूसरो को भी कराएंगे उपलब्ध
    प्रहलाद सिंह ने बताया कि वो शुरू से कुछ अलग करना चाहते थे. पिता खेती-बाड़ी करते थे इसलिए खेती में उनकी भी दिलचस्पी थी. कोविड-19 के दौरान उन्होंने खेती पर समय देना शुरू किया और उसका परिणाम सुखद निकला है. उन्होंने बताया कि वो इसका प्रचार-प्रसार करेंगे. बीजों को तैयार करेंगे और जो भी इस तरह की खेती करना चाहता है उसको बीज उपलब्ध कराएंगे.

    Tags: Bihar News in hindi, Lucknow news, OMG News, Up news in hindi, Vegetable

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें