होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Viral Fever: लखनऊ के फैजुल्लागंज में जलभराव और मच्छर बने परेशानी का सबब, लगातार बढ़ रहे केस

Viral Fever: लखनऊ के फैजुल्लागंज में जलभराव और मच्छर बने परेशानी का सबब, लगातार बढ़ रहे केस

Lucknow News: अन्नपूर्णा इलाके में एक बड़ी आबादी रहती है. यहां पर हर दूसरे कदम पर जलभराव है. चारों तरफ कीचड़, गंदगी और कूड़ा है. जिस वजह से यहां पर बीमारियां ज्यादा फैल रही हैं.

हाइलाइट्स

फैजुल्लागंज में वायरल फीवर तेजी से फैल रहा है.
जलभराव, कीचड़, गंदगी और कूड़ा बीमारियों का प्रमुख कारण.

रिपोर्ट- अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के फैजुल्लागंज में पिछले दिनों सूअरों में स्वाइन फीवर के फैलने से दहशत फैली हुई थी. अब यहां एक और परेशानी खड़ी हो गई है. यहां अब वायरल फीवर तेजी से फैल रहा है, जिसने लोगों को परेशान कर रखा है. फैजुल्लागंज के अन्नपूर्णा इलाके की बात करें तो यहां पर गंदगी, कीचड़, कूड़ा और जलभराव इतना ज्यादा है कि यहां पर दर्जनों लोग उल्टी, दस्त और बुखार से पीड़ित हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन्हें इलाज मुहैया कराया जा रहा है. स्थानीय लोगों में शासन-प्रशासन के खिलाफ भारी आक्रोश है. लोगों का कहना है कि कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

जलभराव से फैल रहीं बीमारियां
अन्नपूर्णा इलाके में एक बड़ी आबादी रहती है. यहां पर हर दूसरे कदम पर जलभराव है. चारों तरफ कीचड़, गंदगी और कूड़ा है. जिस वजह से यहां पर बीमारियां ज्यादा फैल रही हैं. यहां की स्थानीय वंदना पांडे, देवेंद्र सिंह यादव और गुड़िया शुक्ला ने बताया कि यहां पर बीमारियां लगातार फैल रही हैं. बच्चे स्कूल नहीं जा पाते. हर वक्त बदबू-मच्छरों के कारण खिड़की दरवाजे बंद रखना पड़ता है. साथ ही जलभराव के कारण काफी कीचड़ हो गया है, जिससे हाल ही एक बुजुर्ग महिला फिसल कर गिर भी गई थी. समाजसेविका ममता त्रिपाठी ने बताया कि लोगों में जागरूकता फैलाई जा रही है कि बीमारियों से कैसे बचा जाए. इसके अलावा सभी विभागों और शासन प्रशासन से भी यही मांग की जा रही है कि जल्द से जल्द इस इलाके से जलभराव की समस्या को दूर करें.

विभागों की ओर से उठाए जा रहे हैं कदम
सीएमओ डॉ. मनोज का कहना है कि उनकी ओर से मेडिकल डिपार्टमेंट की एक टीम को वहां पर तैनात किया गया है. इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी कहा गया है कि हर वक्त दवाएं उपलब्ध रखें और 24 घंटे डॉक्टर तैनात रहे. कोई भी बुखार की दिक्कत लेकर आए तो उसे तुरंत इलाज दिया जाए.

नगर निगम की ओर से फैजुल्लागंज में जलभराव की दिक्कत को दूर करने के लिए एक एक्शन प्लान तैयार किया जा चुका है और शासन को भी सौंपा जा चुका है.

Tags: Lucknow news, Viral Fever in UP

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर