होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /सीएम योगी का मास्टर स्ट्रोक, वित्त आयोग बोला- UP का GDP ग्रोथ राष्ट्रीय औसत से ज्यादा

सीएम योगी का मास्टर स्ट्रोक, वित्त आयोग बोला- UP का GDP ग्रोथ राष्ट्रीय औसत से ज्यादा

एनके सिंह ने कहा कि 15वां वित्त आयोग उम्मीद करता है कि आने वाले वक्त में सबकुछ ठीक हो जाएगा.

एनके सिंह ने कहा कि 15वां वित्त आयोग उम्मीद करता है कि आने वाले वक्त में सबकुछ ठीक हो जाएगा.

वित्त आयोग (Finance Commission) के चेयरमैन एनके सिंह ने कहा कि प्राइमरी एजुकेशन (Primary Education) को मजबूत करने के लि ...अधिक पढ़ें

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में 15वें वित्त आयोग (Finance Commission) की बैठक संपन्न हो गई. बैठक के बाद 15वें वित्त आयोग के चेयरमैन एनके सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश (UP) का जीडीपी (GDP) ग्रोथ राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है. देश के अन्य राज्यों की तुलना में उत्तर प्रदेश का माहौल अच्छा है.

    आयोग बोला, वाराणसी जैसा काम दूसरी जगहों पर भी हो
    वित्त आयोग के चेयरमैन एनके सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पास आगे का रोड मैप है, यूपी का वित्तीय संचालन सही है. सतत विकास के कई ऐसे गोल है, जिस पर मंगलवार को बैठक के दौरान चर्चा हुई है. उन गोल को पूरा करने में उत्तर प्रदेश के पास जो रोड मैप है उससे आयोग संतुष्ट है. एनके सिंह ने वाराणसी में हुए कामों की सराहना करते हुए कहा कि वाराणसी जैसा कार्य अन्य स्थानों पर भी होना चाहिए.

    5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी के लिए यूपी की 1 ट्रिलियन होना जरूरी
    एनके सिंह ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी के लक्ष्य के लिए यूपी को 1 ट्रिलियन इकोनॉमी बनना जरूरी है. आयोग, हर तरह से उत्तर प्रदेश को सहयोग करेगा. उन्होंने कहा कि जिले के अस्पतालों को मेडिकल कॉलेजों की तर्ज पर विकसित करना होगा. नर्सेस और पैरामेडिकल की ट्रेनिंग के लिए सहयोग करने को लेकर आयोग विचार कर रहा है.

    प्राइमरी एजूकेशन को लेकर सीएम योगी गंभीर
    एनके सिंह ने कहा कि प्राइमरी एजुकेशन को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री गंभीर हैं. उत्तर प्रदेश में चुनौतियां के साथ-साथ अपार संभावनाएं भी हैं. कृषि क्षेत्र में आयोग का विशेष जोर है. यूपी में टूरिज्म की अपार संभावनाएं है. एनके सिंह ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र को लेकर लगातार चर्चा होती रही है. ऊर्जा के क्षेत्र में लॉस और कर्ज बढ़ा है. जिसको लेकर 15वां वित्त आयोग उम्मीद करता है कि आने वाले वक्त में सबकुछ ठीक हो जाएगा.

    ये भी पढ़ें.

    सीएम योगी का सख्‍त रुख- सिपाही के हाथ में डंडे की जगह मोबाइल दिखे तो सस्पेंड कर दो

    CM Yogi की चेतावनी- सड़क किनारे मुर्गे-बकरे काटने वाली दुकानें खुली मिलीं तो DM-SP होंगे जिम्मेदार!

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Pm narendra modi, Uttar pradesh news, Varanasi news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें