लाइव टीवी

लखनऊ CAA प्रोटेस्ट मामले में पुलिस ने दर्ज की 8 FIR, 50 गिरफ्तार
Lucknow News in Hindi

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 10, 2020, 2:21 PM IST
लखनऊ CAA प्रोटेस्ट मामले में पुलिस ने दर्ज की 8 FIR, 50 गिरफ्तार
लखनऊ CAA प्रोटेस्ट मामले में पुलिस ने दर्ज की 8 FIR (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एडिशनल सीपी के मुताबिक घंटाघर में काफी देर तक अफरातफरी और अव्यवस्था फैली थी. जिसकी वजह से धारा 144 उल्लंघन, सड़क पर जमा लगाने और 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट समेत कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है.

  • Share this:
लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कई दिनों से चल रहे प्रदर्शन के खिलाफ लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने एक्शन शुरू कर दिया है. सोमवार को लखनऊ के घंटाघर पर पुलिस ने 18 जनवरी से अबतक 8 एफआईआर दर्ज करते हुए 50 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं प्रदर्शन के दौरान जेएनयू के छात्रों और बैंड पर एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की गई है.

एडिशनल सीपी विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक लाउडस्पीकर की वजह से रविवार को जमकर शोर हुआ. वहीं लाउडस्पीकर पर उत्तेजक नारेबाजी की गई और करीब दो दर्जन वाहनों को आड़ा तिरछा खड़ा किया गया. जिसके चलते सड़क पर जाम लग गया था.

एडिशनल सीपी के मुताबिक घंटाघर में काफी देर तक अफरातफरी और अव्यवस्था फैली थी. जिसकी वजह से धारा 144 उल्लंघन, सड़क पर जमा लगाने और 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट समेत कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. रिहाई मंच के मोहम्मद शोएब, सदफ जफर, शबीन फातिमा समेत 21 लोगों को नामदज किया गया है. एडिशनल सीपी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रदर्शन में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं 18 वाहन मालिकों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है.

हर चेतावनी हर मुश्किलों को नजरंदाज कर राजधानी लखनऊ के घंटाघर पर महिलाएं डटी हुई हैं. सरकार भले ही नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ चल रहे आंदोलन को देखते हुए भी पीछे हटने को कतई तैयार न हो पर ये आंदोलन भी बढ़ता जा रहा है. इन महिलाओं का साथ देने उनकी हौसलाअफजाई के लिए आज व्हील चेयर पर मौलाना डॉ. कल्बे सादिक भी पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें:

UP Board की बड़ी लापरवाही, एडमिट कार्ड पर छात्रा के पिता के नाम की जगह हिंदी में लिखा अश्लील शब्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 2:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर