लाइव टीवी
Elec-widget

योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार, पंचायती राज विभाग के डिप्टी डायरेक्टर समेत 5 के खिलाफ FIR दर्ज

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 23, 2019, 9:07 AM IST
योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार, पंचायती राज विभाग के डिप्टी डायरेक्टर समेत 5 के खिलाफ FIR दर्ज
पंचायती राज विभाग के डिप्टी डायरेक्टर समेत 5 अफसरों के खिलाफ FIR दर्ज (file photo cm yogi adityanath)

टीम ने कमेटी में शामिल अपर निदेशक (प्रशासन) राजेंद्र सिंह, मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी पंचायतीराज केशव सिंह, अपर निदेशक (पंचायत) एसके पटेल बतौर सदस्य और उप निदेशक (पंचायत) गिरीश चन्द्र रजक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भ्रष्टाचार (Corruption) पर लगातार कार्रवाई जारी रखी हुई है. इसी क्रम में शुक्रवार देर शाम को ग्राम पंचायतों को दी जाने वाली परफॉर्मेंस ग्रांट में 107 करोड़ रुपये के सरकारी धन की बंदरबाट में पंचायती राज विभाग के डिप्टी डायरेक्टर समेत 5 अफसरों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के तहत विजिलेंस टीम ने अलीगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

टीम ने कमेटी में शामिल अपर निदेशक (प्रशासन) राजेंद्र सिंह, मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी पंचायतीराज केशव सिंह, अपर निदेशक (पंचायत) एसके पटेल बतौर सदस्य और उप निदेशक (पंचायत) गिरीश चन्द्र रजक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की है. सूत्रों के मुताबिक कई जिलों के जिला पंचायत राज अधिकारी भी जांच टीम के राडार पर है. बता दें कि इससे पहले अपर निदेशकों समेत 12 अफसरों को निलंबित कर दिया गया था.

दरअसल दमेले की कमेटी ने 21 मार्च 2017 को 699.75 करोड़ रुपये की परफॉर्मेंस ग्रांट के लिए 1798 ग्राम पंचायतों का चयन किया था. जहां 31 जिलों के 1798 ग्राम पंचायतों को परफॉर्मेंस ग्रांट की राशि देने थी. प्रारंभिक जांच में ही गंभीर वित्तीय अनियमितताओं की आशंका को देखते हुए निदेशक ने 26 जुलाई को परफॉर्मेंस ग्रांट की राशि खातों से निकालने और खर्च करने पर रोक लगा दी थी. तब तक 107 करोड़ रुपये खातों से निकाले जा चुके थे.

ये भी पढ़ें:

मनमानी फीस वसूली के खिलाफ याचिका, मेरठ विवि से HC ने मांगी रिपोर्ट

बरेली: दो बहनों के साथ अश्लील वीडियो बनाकर गैंगरेप करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 9:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...