Home /News /uttar-pradesh /

fir against former rajya sabha mp banwari lal kanchchal three sons in lucknow upat

लखनऊ: पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल के तीन बेटों पर जालसाजी का मुकदमा दर्ज

पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल के तीन बेटों के खिलाग कैसरबाग कोतवाली में दर्ज हुई FIR

पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल के तीन बेटों के खिलाग कैसरबाग कोतवाली में दर्ज हुई FIR

Lucknow News: अनुपम प्रकाश पाण्डेय के द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि लखनऊ के शास्त्रीनगर निवासी सचिन कंछल, अमित और अतिन उनकी कम्पनी के निदेशक थे. तीनों ने मोहनलालगंज के मऊ इलाके में बीसीसी हाइटस नाम से एक प्रोजेक्ट लांच किया था. हालांकि जुलाई 2016 में उन्होंने इस कम्पनी को टेकओवर कर लिया. जिसके बाद प्रोजेक्ट के सभी कागज और जमीन के दस्तावेज अनुपम प्रकाश सौंपे जाने थे, लेकिन तीनों भाईयों ने ऐसा नहीं किया.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. राजसभा के पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल के तीन बेटों पर लखनऊ के कैसरबाग थाने में जालसाजी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है. कंछल के तीन बेटों सचिन, अमित और अतिन कंछल पर है कि उन्होंने फर्जी दस्तवेजों के आधार पर बैंक से लाखों का लोन लिया और साथ ही निवेशकों के पैसे भी वापस नहीं किए. यह एफआईआर तान्या इंफ्रा के निदेशक अनुपम प्रकाश पाण्डेय की तरफ से दर्ज करवाया गया है.

अनुपम प्रकाश पाण्डेय के द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि लखनऊ के शास्त्रीनगर निवासी सचिन कंछल, अमित और अतिन उनकी कम्पनी के निदेशक थे. तीनों ने मोहनलालगंज के मऊ इलाके में बीसीसी हाइटस नाम से एक प्रोजेक्ट लांच किया था. हालांकि जुलाई 2016 में उन्होंने इस कम्पनी को टेकओवर कर लिया. जिसके बाद प्रोजेक्ट के सभी कागज और जमीन के दस्तावेज अनुपम प्रकाश सौंपे जाने थे, लेकिन तीनों भाईयों ने ऐसा नहीं किया.

अनुपम का यह भी आरोप है कि तीनों ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर हजरतगंज स्थित सिंडीकेट बैंक से लाखों रुपये का कर्ज ले लिया. बैंक से लोन लेने की जानकारी भी अनुपम को देर से हुई और प्रोजेक्ट भी समय से पूरा नहीं किया. जिसके बाद निवेशक अनुपम के ऊपर दबाव बनाने लगे और पैसे मांगने लगे. जबकि इस प्रोजेक्ट के समय तीनों भाई के कब्जे में ही कम्पनी थी. निवेशकों के दबाव बनाने पर तीनों ने उन्हें चेक दे दिया, जो बाद में बाउंस हो गया. इसके बाद निवेशकों ने कंपनी के दफ्तर पर जमकर हंगामा किया. अब अनुपम ने कैसरबाग कोतवाली में आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी.

Tags: Lucknow latest news, UP latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर