अपना शहर चुनें

States

CM योगी समेत कई BJP नेताओं के पोस्टर लगाने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज

पोस्टर लगाने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज.
पोस्टर लगाने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज.

दो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं सुधांशु बाजपेई और लल्लू कनौजिया पर हजरतगंज इलाके में कई जगहों पर पोस्टर लगाने का आरोप है. इनमें सीएम योगी (CM Yogi Aditya Nath) समेत कई नेताओं की तस्‍वीरें थीं.

  • Share this:
लखनऊ. संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के विरोध के दौरान हुई हिंसा के आरोपियों के शहर में जगह-जगह होर्डिंग लगाने के जवाब में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भी पोस्‍टर लगाए थे. 'पोस्‍टर वॉर' का यह मामला अब पुलिस तक पहुंच गया है. पोस्टर लगाने वाले दो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर लखनऊ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. हजरतगंज कोतवाली के एसएचओ ने न्यूज18 से बातचीत में इसकी पुष्टि की है. हालांकि, यह मुकदमा किन धाराओं में दर्ज हुआ है और किसकी तहरीर पर दर्ज हुआ है, यह जानकारी उन्होंने नहीं दी.

बता दें कि शुक्रवार रात दो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं सुधांशु बाजपेई और लल्लू कनौजिया पर हजरतगंज इलाके में कई जगहों पर पोस्टर लगाने का आरोप लगाया गया है. इन पोस्‍टर्स में सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव मौर्या के साथ भाजपा के कई नेताओं पर दर्ज मुकदमे का जिक्र था. पोस्टर में संगीत सोम, संजीव बालियान, साध्वी प्राची, राधा मोहन दास अग्रवाल आदि की फोटो भी लगाई गई थी. इन पोस्टरों को न सिर्फ भाजपा कार्यालय के गेट पर, बल्कि सरकारी पोस्टरों के ऊपर भी चस्‍पा किया गया था.

CM योगी समेत कई BJP नेताओं का लगाया था पोस्टर
CM योगी समेत कई BJP नेताओं का लगाया था पोस्टर




लखनऊ में 19 दिसंबर को सीएए प्रोटेस्ट के दौरान जमकर बवाल हुआ था. इसके बाद सरकार ने हिंसा के आरोप में दर्जनों लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था. वहीं, 57 लोगों को नोटिस भेजकर निजी और सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई करने का निर्देश दिया गया था. साथ ही इन सभी 57 लोगों की तस्‍वीरों वाला पोस्‍टर शहर में जगह-जगह लखनऊ जिला प्रशासन और पुलिस ने लगवाए थे. इसके बाद यह मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया. वहीं, कांग्रेस के अलावा समाजवादी पार्टी ने भी इसका घोर विरोध किया था.
योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दंगाइयों के खिलाफ की गई कार्रवाई से कांग्रेस बौखला गई है. वहीं, यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्य़क्ष अजय कुमार लल्लू ने दावा किया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यह पोस्टर लगवाए हैं.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज