लाइव टीवी

लखनऊ: सीएसआई टॉवर में आग लगने से मचा हड़कंप, जांच के घेरे में आईं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की एक डॉक्‍टर

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 15, 2020, 4:31 PM IST
लखनऊ: सीएसआई टॉवर में आग लगने से मचा हड़कंप, जांच के घेरे में आईं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की एक डॉक्‍टर
फ्लैट में मौजूद कपड़ों की वजह से आग ने कुछ ही पलों ने विकराल रूप धारण कर लिया.

सीएसआई टॉवर (CSI Tower) के जिस फ्लैट (Flat) में आग (Fire) लगी थी, उसके भीतर से कई कुंटल कपड़े (Clothes) बरामद किए गए हैं. अब यह जांच की जा रही है कि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (Health Department) में तैनात डॉक्‍टर (Doctor) के घर में इतने कपड़े कहां से आए.

  • Share this:
लखनऊ (Lucknow). राजधानी के सबसे पॉश इलाके स्थित सीएसआई टॉवर (CSI Tower) में आग (Fire) लगने की सूचना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. आग इमारत की दूसरी मंजिल पर स्थित फ्लैट नंबर 203 में लगी थी. इस फ्लैट में आग लगने की सूचना खुद लखनऊ के आयुक्‍त मुकेश मेश्राम (Mukesh Meshram) में दमकल विभाग (Fire Department) को दी थी. इस सूचना के बाद, मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने लंबी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया. प्रारंभ‍िक जांच (Primarily enquiry) में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट (Short Circuit ) बताया जा रहा है.

फ्लैट में मिले कई कुंटल कपड़े
वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, घटना के समय फ्लैट का दरवाजा बाहर से बंद था और फ्लैट की मालकिन का कोई अतापता नहीं था. दमकल कर्मियों ने फ्लैट का दरवाजा तोड़कर आग पर काबू पाने के लिए अपनी कवायद शुरू की. लंबी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग बुझाने के बाद फ्लैट में दाखिल हुई दमकल की टीम ने पाया कि वहां कई कुंटल कपड़े मौजूद थे. इन्‍हीं कपड़ों की वजह से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था.

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में तैनात महिला डॉक्‍टर था फ्लैट

जांच में पता चला है कि यह फ्लैट स्‍वास्‍थ विभाग में तैनात डॉक्‍टर रंजना शर्मा का है. उन्‍हें 2004 में यह फ्लैट आवंटित किया गया था. आयुक्‍त मुकेश मिश्राम ने खुद स्वास्थ भवन में जानकारी हासिल की तो पता लगा कि डॉ रंजना शर्मा लखनऊ में नहीं है. जांच के दौरान, टॉवर के व्यस्थापक ने बताया कि डॉ. रंजना शर्मा बहुत दिनों से अपने घर नही आई हैं. जब वह यहां आती भी तो किसी को अपने साथ फ्लैट के अंदर नही जाने देती थी. व्‍यवस्‍थापक ने बताया कि उनके फ्लैट में किसी को जाने की इजाजत नहीं थी.

कहां से आया इतना कपड़ा
आग लगने के कारणों की जांच कर रही दमकल और पुलिस टीम को अब तक यह समझ में नहीं आया है कि इतनी भारी तादाद में कपड़ा फ्लैट के भीतर कहां से आया. उल्‍लेखनीय है कि आग ने पल भर में पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया था. गनीमत ये रही कि वक्त रहते आग पर काबू पा लिया गया, वरना ये आग आस-पास के मकानों को भी अपनी चपेट में ले सकती थी. आग लगने के बाद घर में रखे सीलिंडर में भी जोरदार विस्फोट भी हुआ. फिलहाल आग बुझाने के बाद अब घर को खाली किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: 

मेरठ CAA हिंसा: पुलिस पर फायरिंग के आरोप में पिस्टल के साथ अनीस उर्फ खलीफा गिरफ्तार
हरदोई: गर्भवती महिला की कर दी नसबंदी, मचा हड़कंप, जांच के आदेश, पति ने मांगा मुआवजा
बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी सांसद रवि किशन ने परिवार संग किया बाबा गोरखनाथ का दर्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 4:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर