UP में कोरोना वायरस से पहली मौत, गोरखपुर में 25 साल के युवक ने तोड़ा दम
Gorakhpur News in Hindi

UP में कोरोना वायरस से पहली मौत, गोरखपुर में 25 साल के युवक ने तोड़ा दम
संक्रमित व्यक्ति के ठीक होने के बाद कितने दिन तक रहे दूर

COVID-19 के संक्रमण से उत्‍तर प्रदेश में पहली मौत दर्ज की गई है. बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाद KGMU, लखनऊ की जांच में भी युवक में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कोरोनावायरस (Coronavirus) से मौत का पहला मामला सामने आया है. बस्ती के तुरकहिया मोहल्ला निवासी 25 वर्षीय युवक को बीआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD Medical COllege) में सोमवार को मौत हो गई थी. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई जांच में कोरोना की पुष्टि हुई थी. लेकिन, दुबारा जांच के लिए उसे लखनऊ के केजीएमयू लैब भेजा गया था. वहां युवक में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है.

यह प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली पहली मौत है. इतनी कम उम्र में मौत का देश में यह पहला मामला है. केजीएमयू लखनऊ के मीडिया प्रभारी डॉ सुधीर सिंह के मुताबिक, गोरखपुर से जो सैम्पल आया था, वह जांच में पॉजिटिव मिला है. गोरखपुर में हुई जांच भी सही थी. केजीएमयू से क्रॉस चेक होना था. इसमें भी मामला सही पाया गया.

नहीं थी कोई ट्रैवल हिस्ट्री
जिस युवक की मौत हुई है वह युवक बस्ती जिले के तुरकहिया मोहल्ले का रहने वाला था. उसकी उम्र 25 साल थी और वह परचून की दुकान चलाता था. चिकित्सकों के अनुसार, पिछले तीन-चार महीनों से उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं पाई गई है, लेकिन आम तौर पर वह बीमार रह रहा था.



युवक का गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अपना इलाज करवा रहा था. बीआरडी मेडिकल कॉलेज की लैब ने पहले ही इसमें कोरोना की पुष्टि कर दी थी. युवक की सोमवार को ही मौत हो गई थी, लेकिन बीआरडी मेडिकल कॉलेज ने नमूना दोबारा जांच करने के लिए केजीएमयू में भेजा था. केजीएमयू में दोबारा जांच के बाद युवक में फिर से कोरोना की पुष्टि हुई.



परिवार व डॉक्टरों को किया गया क्वारंटाइन
बता दें कि युवक को रविवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एडमिट करवाया गया था. पहले उसे कोरोना वार्ड में नहीं रखा गया था. बाद में लक्षण दिखने पर उसे कोरोना वार्ड में शिफ्ट किया गया था. जिन 12 डॉक्टरों ने उसका इलाज किया था, उन्हें भी क्वारंटाइन किया गया है. साथ ही उसके परिवार वालों की भी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: घर में आया मेहमान तो नाम रखा 'लॉकडाउन', पिता ने बताई वजह

मेरठ में पकड़े गए 14 जमाती, मस्जिद में छापेमारी के बाद मौलाना के घर में थे छिपे
First published: April 1, 2020, 11:17 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading