UP Panchayat Chunav: पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए आज शाम थम जाएगा प्रचार, 18 जिलों में 15 को वोटिंग

पहले चरण में 15 अप्रैल को मतदान होगा.

पहले चरण में 15 अप्रैल को मतदान होगा.

UP Panchayat Chunav 2021: उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहले चरण के मतदान का समय करीब आ गया है. 15 अप्रैल को पहले चरण के जिलों में मतदान होगा. राज्य निर्वाचन आयोग ने सख्त गाइडलाइन जारी करते हुए कोविड-19 प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन करने की आदेश दिए हैं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहले चरण के मतदान का समय करीब आ गया है. 15 अप्रैल को पहले चरण के जिलों में मतदान होगा. उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में गुरुवार को मतदान होगा. इन सभी 18 जिलों में मंगलवार शाम 6:00 बजे प्रचार थम जाएगा. जिन 18 जिलों में 15 अप्रैल को मतदान होना है. उनमें सहारनपुर, गाजियाबाद, रामपुर, बरेली, हाथरस, आगरा, कानपुर, नगर झांसी, महोबा, प्रयागराज, रायबरेली, हरदोई, अयोध्या, श्रावस्ती, संत कबीर नगर, गोरखपुर, जौनपुर और भदोही जिले शामिल हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने सख्त गाइडलाइन जारी करते हुए कोविड-19 प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन करने की आदेश दिए हैं.

राज्य निर्वाचन आयोग ने शांतिपूर्वक तरीके से मतदान संपन्न कराने की हिदायत दे रखी है. दूसरे प्रदेशों से लगने वाली सीमा पर भी सुरक्षा के चाक-चौबंद बंदोबस्त करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं. पंचायत चुनाव में किसी भी तरह की कोई चूक न रह जाए, किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी न हो, इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने लखनऊ मुख्यालय में एक कंट्रोल रूम भी बनाया है.

कंट्रोल रूम के जरिए मॉनिटरिंग

इस कंट्रोल रूम के जरिए पूरे प्रदेश में नजर रखी जा रही है, जिन 18 जिलों में गुरुवार को मतदान होना है, वहां के जिला निर्वाचन अधिकारियों और पुलिस के आला अफसरों के साथ लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करके सभी दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग के अपर आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने कहा कि जिन जिलों में मतदान होना है, वहां पर सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लिया गया है. पुलिस बल से लेकर मतदान कराने वाली टीम मुस्तैद है. किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज