होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP: हिंडन एयरपोर्ट से वाराणसी समेत इन शहरों के लिए जल्द शुरू होगा फ्लाइट का ट्राॅयल

UP: हिंडन एयरपोर्ट से वाराणसी समेत इन शहरों के लिए जल्द शुरू होगा फ्लाइट का ट्राॅयल

नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बताया कि गाज़ियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से वाराणसी, लखनऊ और प्रयागराज के लिए फ्लाइट का ट्राॅयल जल्द शुरू होगा.

नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बताया कि गाज़ियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से वाराणसी, लखनऊ और प्रयागराज के लिए फ्लाइट का ट्राॅयल जल्द शुरू होगा.

नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बताया कि गाज़ियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से वाराणसी, लखनऊ और प्रयागराज के लिए ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने सचिवालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में नागरिक उड्डयन विभाग के उच्च अधिकारयों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक की. नंदी ने बताया कि गाज़ियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से वाराणसी, लखनऊ और प्रयागराज के लिए फ्लाइट का ट्राॅयल जल्द शुरू होगा. बैठक में एयरलाइंस कंपनियों से वार्ता कर ट्यूरिज्म डेवलपमेंट पर प्लान बनाने पर भी चर्चा हुई.

नंदी ने कहा कि विमानन सेवाओं में लगातार मील का पत्थर साबित कर रहे उत्तर प्रदेश नागरिक उड्डयन विभाग के विभिन्न एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है. समीक्षा बैठक में प्रदेश के अन्य एयरपोर्टों को जल्द ही विकसित करने के साथ ही हिंडन एयरपोर्ट से वाराणसी, लखनऊ और प्रयागराज के लिए फ्लाइट का ट्राॅयल शुरू करने पर चर्चा हुई.

नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों ने मंत्री नंदी को बताया कि अलीगढ़, मुरादाबाद, कूशीनगर एयरपोर्ट निर्माण का कार्य पूरा हो गया है, वहीं आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट, मेरठ के साथ ही अन्य एयरपोर्ट का विकास कार्य अन्तिम चरण में है. मंत्री नंदी ने कहा कि वर्तमान सरकार के आने के बाद से एयरपोर्ट्स के विकास कार्यों को त्वरित गति प्राप्त हुई है. उत्तर प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा विकसित किये जा रहे एयरपोर्ट्स के कार्यों की केन्द्र सरकार के स्तर पर काफी सराहना की गई है.

आपके शहर से (लखनऊ)

मंत्री नंदी ने लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर नगर, प्रयागराज, आगरा, हिण्डन (गाजियाबाद), बरेली, अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, मुरादाबाद, चित्रकूट, म्योरपुर (सोनभद्र), झांसी, अयोध्या, कुशीनगर तथा सरसावा (सहारनपुर) एयरपोर्ट्स की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली. इन एयरपोर्ट्स पर चर्चा के दौरान मंत्री नन्दी द्वारा निर्देश दिए गए कि साथ ही साथ इन एयरपोर्ट्स से उड़ानों का संचालन आरम्भ कराने हेतु विशेष रूप से प्रयास किया जाए. इस मीटिंग में बुन्देलखण्ड क्षेत्र में एयरपोर्ट की आवश्यकता पर भी चर्चा की गई. इसके साथ ही मंत्री नन्दी ने नागरिक उड्डयन निदेशालय परिसर में क्रियाशील एयरोनॉटिकल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट द्वारा विमानन के क्षेत्र में संचालित किए जा रहे कोर्सेस पर भी चर्चा की. बैठक के दौरान निदेशक नागरिक उड्डयन विभाग विशाख एवं अन्य उच्च अधिकारीगण मौजूद रहे.

Tags: Ghaziabad News, Hindon Airport, Lucknow Airport, Lucknow news, Nand Gopal Gupta Nandi, New Flight, Prayagraj Airport, Varanasi Airport, उत्तर प्रदेश

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें