होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Flood in UP: प्रयागराज में घटा जलस्तर, अब खतरे के निशान से नीचे बह रही है गंगा

Flood in UP: प्रयागराज में घटा जलस्तर, अब खतरे के निशान से नीचे बह रही है गंगा

उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने बाढ़ के सुधरते हालात और राहत कार्यों की जानकारी दी.

उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने बाढ़ के सुधरते हालात और राहत कार्यों की जानकारी दी.

रणविर प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटे में बाढ़ प्रभावित इलाकों में 2,837 नाव लोगों की मदद में लगातार लगे हुए हैं. अब त ...अधिक पढ़ें

    नोएडा. उत्तर प्रदेश में बाढ़ (Flood) के हालात में सुधार होता दिख रहा है. हालांकि 24 जिले इस वक्त भी बाढ़ की चपेट में हैं. लेकिन गंगा का पानी अब धीरे-धीरे घट रहा है. इससे पहले गंगा और यमुना समेत कई नदियां उफान पर थीं. इन स्थितियों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) लगातार अपडेट ले रहे हैं. उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने समाचार एजेंसी को बताया कि अभी भी प्रदेश में 24 जिले बाढ़ से प्रभावित है. गंगा में पानी का स्तर अब धीरे-धीरे घट रहा है. प्रयागराज में गंगा का स्तर खतरे के निशान से नीचे आ गया है.

    रणविर प्रसाद ने राहत कार्यों के बारे में बताया कि पिछले 24 घंटे में बाढ़ प्रभावित इलाकों में 7,088 राशन किटों का वितरण हुआ है. कल 32,305 लंच पैकेट लोगों को उपलब्ध कराए गए थे. बाढ़ प्रभावित इलाकों में 2,837 नाव लोगों की मदद में लगातार लगे हुए हैं. अब तक 28,977 लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों में बचाया गया है.

    पिछले एक सप्ताह के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ बुंदेलखंड से पूर्वांचल तक का हवाई दौरा कर चुके हैं. बल्कि उन्होंने अपने दौरे के बाद ट्वीट कर आश्वस्त किया था कि हर जरूरतमंद तक पहुंचेगी मदद, यह संकल्प है. सीएम योगी अब तक बुंदेलखंड के जालौन, हमीरपुर, इटावा और औरैया का दौरा कर चुके हैं. शुक्रवार को सीएम योगी वाराणसी में थे. इस दौरान जोखिम की परवाह किए बिना वह बाढ़ की जमीनी हकीकत जानने के लिए उफनती गंगा में नाव से चल दिए. आज बलिया और गाजीपुर में भी उन्होंने बाढ़ का जायजा लिया. हर दौरे में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के लिए किए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों का जमीनी सत्यापन, स्थानीय प्रशासन के साथ बाढ़ के हालात, राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा के साथ जरूरी निर्देश भी देते हैं. वाराणसी दौरे के दौरान तो उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मिर्जापुर, भदोही और चंदौली के बाढ़ की स्थिति एवं राहत कार्यों की समीक्षा भी की.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: CM Yogi Aditya Nath, Prayagraj Flood, Uttar pradesh news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें