लाइव टीवी

लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने कांग्रेस के सोशल मीडिया नेशनल कोऑर्डिनेटर गौरव पांधी को भेजा मानहानि नोटिस
Bollywood News in Hindi

Kumari Ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 21, 2020, 6:52 AM IST
लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने कांग्रेस के सोशल मीडिया नेशनल कोऑर्डिनेटर गौरव पांधी को भेजा मानहानि नोटिस
लोक गायिका मालिनी अवस्थी (File Photo)

लोक गायिका मालिनी अवस्थी (Malin Awasthi) ने कहा कि मैंने लोककला को अपनाया और अपने परिश्रम से कमाई की है. ये संयोग है कि मेरे पति अधिकारी हैं. उनके परिश्रम को उनके पति के साथ न जोड़ा जाए. उन्होंने कहा कि गली-गली की खाक छानकर लोक कला सीखी जाती है. लोक कला का मतलब, नारी का अपमान करने वाले क्या समझेंगे?

  • Share this:
लखनऊ. लोक गायिका मालिनी अवस्थी (Folk Singer Malini Awasthi) कांग्रेस के डिजिटल कम्युनिकेशन और सोशल मीडिया के नेशनल कोऑर्डिनेटर गौरव पांधी (Gaurav Pandhi) के आरोपों को लेकर मानहानि का नोटिस भेजा है. इसकी जानकारी मालिनी अवस्थी ने अपने टि्वटर हैंडल पर दी है. इससे पहले मालिनी अवस्थी ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों पर कहा था कि आरोपों का प्रमाण दें या फिर कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें. लोकगायिका ने न्यूज18 से बातचीत में कहा कि आश्चर्य हो रहा है कि कैसे व्यक्ति के हाथ में ट्विटर चलाने की अनुमति दी गई है? और वो भी ऐसी पार्टी से जुड़ा है, जहां महिलाएं नेतृत्व करती हैं. उन्होंने कहा कि यह एक महिला का अपमान के साथ लोककला का भी अपमान है.

'मैं आरोप पर नोटिस दूंगी'

मालिनी अवस्थी ने कहा कि मैंने लोककला को अपनाया और अपने परिश्रम से कमाई की है. ये संयोग है कि मेरे पति अधिकारी हैं. उनके परिश्रम को उनके पति के साथ न जोड़ा जाए. उन्होंने कहा कि गली-गली की खाक छानकर लोक कला सीखी जाती है. लोक कला का मतलब, नारी का अपमान करने वाले क्या समझेंगे? मैं आरोप पर नोटिस दूंगी. मुझ पर लगाए गए आरोप साबित किए जाएं. मालिनी अवस्थी ने कहा कि अब वो समय नहीं रहा कि महिला चुप रहेगी. उन्होंने कहा कि मैं सियासत नहीं करती. मैं लोक कलाकार हूं और मेरे पति की ईमानदारी सर्वविदित है. उन्होंने कहा कि मेरे पति के चरित्र और ईमानदारी की मिसाल दी जाती है.



मालिनी के पति अवनीश अवस्थी पर किया गया ट्वीट 



गौरव ने मालिनी अवस्थी के पति और यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और मालिनी अवस्थी को लेकर ट्वीट किया था, जिसमें एसीएस होम पर बीजेपी के शाखा बॉय जैसा व्यवहार करने का आरोप लगाया था. अवनीश अवस्थी की पत्नी लोकगायिका मालिनी अवस्थी पर भी आरोप लगाते हुए यूपी सरकार के लिए सैकड़ों शो कर करोड़ों रुपए कमाने की बात कही थी.

कांग्रेस की शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी किया मालिनी का समर्थन

इस मामले पर कांग्रेस नेता और पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुख्रजी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी भी मालिनी अवस्थी के पक्ष में उतरी हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि वो जानी मानी गायिका हैं और गिरिजा देवी की शिष्या रही हैं. बीजेपी सरकार के आने से पहले भी वो सैकड़ों शो कर चुकी हैं. पति पर आरोप लगाने के लिए पत्नी को मत घसीटिए.



यूपी में बसों को लेकर सियासत चरम पर

गौरतलब है कि श्रमिकों को घर पहुंचाने के नाम पर बसों को लेकर प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सियासत चल रही है. योगी सरकार ने कांग्रेस से एक हजार बसों को लेकर जानकारी मांगी गई थी, जिसमें जांच के बाद कई नंबर बसों की जगह कार, एम्बुलेंस और आटो के निकले. यह मामला तब तूल पकड़ा जब एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने 18 मई को प्रियंका गांधी को पत्र लिखकर बताया था कि सरकार ने प्रवासी मजदूरों के संबंध में उनके प्रस्ताव को स्वीकार कर लिय़ा है.

ये भी पढ़ें:

शिवसेना के पूर्व जिला प्रमुख अनुराग शर्मा की गोली मारकर हत्या

बाराबंकी में एक साथ आए 95 कोरोना संक्रमित, यूपी में अब तक 127 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 6:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading