प्रियंका के आदेश पर उन्नाव रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए उपवास कर रहे कांग्रेसी

राजधानी लखनऊ समेत कुशीनगर, ललितपुर, फतेहपुर, औरया, अयोध्या, रायबरेली, कानपुर, इलाहाबाद समेत अन्य जिलों में डीएम दफ्तर के सामने कांग्रेसी कार्यकर्ता उपवास कर रहे हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 3:33 PM IST
प्रियंका के आदेश पर उन्नाव रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए उपवास कर रहे कांग्रेसी
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 31, 2019, 3:33 PM IST
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर सूबे के सभी जिलों में कांग्रेसी कार्यकर्ता उन्नाव रेप पीड़िता के लिए एक दिन का उपवास कर रहे हैं. राजधानी लखनऊ के जीपीओ पर कांग्रेसी कार्यकर्ता उपवास पर बैठे हैं. कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू, ज़ुबैर अहमद समेत कई नेता उपवास कर रहे हैं.

राजधानी लखनऊ समेत कुशीनगर, ललितपुर, फतेहपुर, औरया, अयोध्या, रायबरेली, कानपुर, इलाहाबाद समेत अन्य जिलों में डीएम दफ्तर के सामने कांग्रेसी कार्यकर्ता उपवास कर रहे हैं. कांग्रेस की मांग है कि बीजेपी रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बर्खास्त करे. साथ ही पीड़िता के चाचा को एक महीने की पैरोल दी जाए.

पीड़िता को एक करोड़ मुआवजा दे सरकार

अजय कुमार लल्लू ने बताया कि सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार आरोपी विधायक को बचाने में लगी है. उन्होंने कहा कि पार्टी की मांग है कि रेप पीड़िता के परिवार को सरकार एक करोड़ का मुआवजा दे. साथ ही पीड़िता के चाचा को एक महीने की पैरोल पर जेल से बाहर निकाला जाए. लल्लू ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में जंगलराज है. जिस तरह से एक बेटी के साथ घटना हुई है उससे पूरा प्रदेश शर्मसार है. हमारी बेटी आज न्याय मांग रही है, लेकीन उसकी सुनवाई नहीं हो रही है. पीड़ित परिवार ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, डीजीपी, एडीजी, आईजे से लेकर सभी को 35 चिट्ठियां लिखीं, लेकिन किसी पर भी सुनवाई नहीं हुई.

congress mla ajay singh lallu, unnao rape victim
कांग्रेस विधायक अजय सिंह लल्लू कार्यकर्ताओं संग धरने पर बैठे


प्रियंका के निर्देश पर हो रहा विरोध प्रदर्शन

बता दें प्रियंका गांधी के निर्देश में पूरे प्रदेश भर में धरना और उपवास का कार्यक्रम किया जा रहा है. प्रियंका गांधी कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. गौरतलब है कि मंगलवार को राजधानी लखनऊ में गांधी प्रतिमा पर धरना प्रदर्शन किया था. उनकी मांग थी कि कुलदीप सेंगर को बीजेपी तत्काल बर्खास्त करे. इसके बाद कांग्रेसी कार्यकर्ता बीजेपी दफ्तर का भी घेराव करने पहुंचे थे, लेकिन वहां मौजूद पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया.
Loading...

(इनपुट: शिवानी शर्मा)

ये भी पढ़ें: 

उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट मामला: CBI की FIR में योगी के मंत्री का दामाद भी आरोपी
उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार को ऐसे दी जाती थी धमकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 3:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...