Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: बसपा ने जारी की 53 उम्मीदवारों की सूची, लखनऊ की सभी सीटों पर उतारे कैंडिडेट

UP Chunav: बसपा ने जारी की 53 उम्मीदवारों की सूची, लखनऊ की सभी सीटों पर उतारे कैंडिडेट

UP: पार्टी सूत्रों के अनुसार जल्द ही चौथे चरण के प्रत्याशियों की भी सूची जारी की जाएगी.(फाइल फोटो)

UP: पार्टी सूत्रों के अनुसार जल्द ही चौथे चरण के प्रत्याशियों की भी सूची जारी की जाएगी.(फाइल फोटो)

UP BSP Candidates List: बीएसपी की लिस्ट में पीलीभीत, लखीमपुर, सीतापुर, रायबरेली, बांदा, फतेहपुर, हरदोई और उन्नाव के प्रत्याशी घोषित किए गए है. वहीं राजधानी लखनऊ की सभी सीटों पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान हो गया है. घोषित प्रत्याशियों में से कुछ को बदलने की संभावना से इंकार नहीं किया गया है. किसी भी सीट पर सपा-रालोद गठबंधन, कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के जातीय समीकरण को देखते हुए बसपा प्रमुख उम्मीदवार बदल सकती हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) की लड़ाई इस बार काफी दिलचस्प होने वाली है. इसी कड़ी में बहुजन समाज पार्टी ने (BSP) ने शुक्रवार को प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है. इस सूची में 53 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. पार्टी ने पीलीभीत के बीसलपुर से अनीस खां उर्फ फूलबाबू को उम्मीदवार बनाया है.

बीएसपी की लिस्ट में पीलीभीत, लखीमपुर, सीतापुर, रायबरेली, बांदा, फतेहपुर, हरदोई और उन्नाव के प्रत्याशी घोषित किए गए है. वहीं राजधानी लखनऊ की सभी सीटों पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान हो गया है. घोषित प्रत्याशियों में से कुछ को बदलने की संभावना से इंकार नहीं किया गया है. किसी भी सीट पर सपा-रालोद गठबंधन, कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के जातीय समीकरण को देखते हुए बसपा प्रमुख उम्मीदवार बदल सकती हैं.

उल्लेखनीय है कि पहले, दूसरे चरण के घोषित प्रत्याशियों में से कई को बाद में बदल गया है. जारी सूची के बाद साफ है कि बसपा ने 403 विधानसभा सीटों में से 166 पर प्रत्याशी तय कर दिए हैं.

यूपी में कब-कब वोटिंग
बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Tags: Akhilesh yadav, BSP Leader Mayawati, BSP UP, Lucknow News Today, Shivpal singh yadav, UP Assembly Election 2022, UP Election 2022, UP politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर