Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: PM मोदी और अमित शाह का चुनावी कार्यक्रम तैयार, वेस्ट यूपी से पूर्वांचल तक बढ़ेगी हलचल

UP Election 2022: PM मोदी और अमित शाह का चुनावी कार्यक्रम तैयार, वेस्ट यूपी से पूर्वांचल तक बढ़ेगी हलचल

पीएम मोदी और शाह मिलकर अलग-अलग तरीके से भाजपा के लिए बना रहे हैं आधार.

पीएम मोदी और शाह मिलकर अलग-अलग तरीके से भाजपा के लिए बना रहे हैं आधार.

PM Narendra Modi And Amit Shah Election Campaign: भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह राज्य के सभी क्षेत्रों का दौरा करेंगे. कहा गया है कि बीजेपी को पहले दो चरणों में पिछले चुनाव में अपने प्रदर्शन की बराबरी करने का भरोसा है, जहां उन्हें 2017 के चुनावों में 83 सीटें मिली थीं. वेस्ट यूपी में ये चरण चुनाव का मिजाज तय करते हैं. भाजपा विधानसभा चुनावों में अपने किसी भी सांसद को उम्मीदवार नहीं बनाएगी और परिवार के सदस्य जो परिवार में एक से अधिक सदस्यों के लिए टिकट मांग रहे थे, उन्हें यह मिलने की संभावना नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट – संकेत मिश्रा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) के मद्देनजर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit Shah) 23 जनवरी के बाद से यूपी में ताबड़तोड़ कार्यक्रम करने वाले हैं. इस दौरान यूपी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान समेत सभी सह प्रभारी यूपी में रहेंगे. पीएम मोदी और शाह के इस यूपी दौरे के दौरान केंद्रीय नेतृत्व पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वांचल और बुंदेलखंड समेत सभी हिस्सों में चुनावी व्यूह रचना करेगा.

सूत्रों ने बताया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह राज्य के सभी क्षेत्रों का दौरा करेंगे. बीजेपी को पहले दो चरणों में पिछले चुनाव में अपने प्रदर्शन की बराबरी करने का भरोसा है, जहां उन्हें 2017 के चुनावों में 83 सीटें मिली थीं. वेस्ट यूपी में ये चरण चुनाव का मिजाज तय करते हैं. भाजपा विधानसभा चुनावों में अपने किसी भी संसद सदस्य (सांसद) को उम्मीदवार के रूप में नहीं पेश करेगी और परिवार के सदस्य जो परिवार में एक से अधिक सदस्यों के लिए टिकट मांग रहे थे, उन्हें यह मिलने की संभावना नहीं है. सूत्रों ने यह भी कहा कि कई सांसद बच्चों के लिए टिकट चाहते हैं, लेकिन टिकटों का वितरण विशुद्ध रूप से योग्यता के आधार पर किया जाएगा.

UP Elections 2022: कुंडा पर तीन दशक से बाहुबली राजा भैया का ‘राज’, इस हॉट सीट पर कई दलों की नजर

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. इसके तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे. पहले चरण की शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों से होगी और धीरे-धीरे कारवां बढ़ते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश पर जाकर समाप्त होगा. यूपी में इस बार भी चुनाव पिछली बार की तरह वेस्ट यूपी से शुरू होंगे. आखिरी चरण पूर्वांचल में होगा. पहले चरण में 58 और आखिरी चरण में 64 विधानसभा सीटों में वोटिंग होगी.

Tags: Amit shah, CM Yogi, Pm narendra modi, UP Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर