अगले 3 दिनों तक पूरे यूपी में मौसम रहेगा खुशनुमा, 28 अप्रैल से एकाएक बदलाव

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन तक यूपी में मौसम खुशनुमा बना रहेगा.

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन तक यूपी में मौसम खुशनुमा बना रहेगा.

मौसम विभाग (Met Department) के अनुसार 28 अप्रैल के बाद मौसम में एकाएक बदलाव आएगा. मौसम साफ होगा और तेज धूप निकलेगी. इसकी वजह से दिन और रात दोनों के ही तापमान में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. मई के पहले हफ्ते आते-आते प्रदेश के कई जिलों में लू के थपेड़े भी झेलने होंगे.

  • Share this:
लखनऊ. बारिश (Raifall) और बदली का जो सिलसिला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विभिन्न इलाकों में अलग-अलग दिनों में देखने को मिल रहा था, उसका असर अब पूरे प्रदेश में देखने को मिलने लगा है. मौसम विभाग (Met Department)  ने पहले ही अनुमान लगाया था कि 25 अप्रैल से पूरे प्रदेश में में हल्की बारिश की संभावना है. उसका ये अनुमान सच साबित होता दिख रहा है. 24 तारीख की रात से ही प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मौसम बदल गया. ज्यादातर जिलों में सुबह से धूप नहीं निकली है.



प्रदेश के कई जिलों में हुई बारिश



उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तो हल्की बारिश भी हुई है. प्रयागराज, कानपुर और बनारस में 1 मिलीमीटर के आसपास बारिश दर्ज की गई है. मौसम में इस बदलाव का असर पूर्वी से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक साथ ही बुंदेलखंड और तराई के जिलों में भी देखने को मिल रहा है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अगले दो तीन दिन हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है. इसके अलावा आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में भी हल्की बूंदाबांदी का अनुमान है. लखनऊ के आसपास के जिलों में भी आज सुबह से बदली छाई हुई है. यह सिलसिला अगले 3 दिनों तक बरकरार रहेगा. बीच-बीच में यदि धूप निकलेगी भी तो बहुत हल्की. इसके साथ ही ठंडी हवा भी चलती रहेगी.





28 अप्रैल तक गर्मी से मिलती रहेगी राहत
मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के इस सिस्टम की वजह से मौसम में यह बदलाव 28 अप्रैल तक बना रहेगा. हालांकि कल शुक्रवार को धूप निकलने के साथ कई जिलों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई दर्ज की गई थी. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इन दिनों मौसम में नमी मौजूद नहीं होती. ऐसे में धूप निकलने के साथ ही तापमान तेजी से बढ़ता है लेकिन अगले 3 दिनों तक यानी 28 अप्रैल तक प्रदेशवासियों को बढ़ती गर्मी से निजात मिली रहेगी.



मई में लू के थपेड़े



28 अप्रैल के बाद मौसम में एकाएक बदलाव आएगा. मौसम साफ होगा और तेज धूप निकलेगी. इसकी वजह से दिन और रात दोनों के ही तापमान में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. मई के पहले हफ्ते आते-आते प्रदेश के कई जिलों में लू के थपेड़े भी झेलने होंगे.



ये भी पढ़ेंं:



आगरा के हालात में बदलाव नहीं, 3 मई तक नहीं खुलेगा बाजार: डीएम



लखनऊ COVID-19 Update: राजधानी में कोरोना के 17 नए केस मिले, कुल मरीज हुए 202
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज