लाइव टीवी

तबलीगी जमात में शामिल विदेशियों ने तोड़ा वीजा नियम, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा NSA: ADG
Aligarh News in Hindi

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 2, 2020, 5:14 PM IST
तबलीगी जमात में शामिल विदेशियों ने तोड़ा वीजा नियम, पुलिस पर हमला करने वालों पर लगेगा NSA: ADG
हापुड़ में दिल्ली की जमात में शामिल होने वाले कई लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है.

क्या जमातियों का अपनी पहचान छुपाना और प्रदेश के अलग-अलग शहरों में जाना किसी साज़िश हिस्सा है? ये पूछे जाने पर एडीजी एलओ (ADG L&O) पीवी रामाशास्त्री ने कहा कि पूरे मामले की विवेचना चल रही है. विवेचना से साफ होगा कोई साज़िश है या नहीं. फिलहाल साज़िश पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी.

  • Share this:
लखनऊ. यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर (ADG Law and Order) पीवी रामाशास्त्री ने कोरोना (COVID-19) संकट और लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान यूपी पुलिस की बदलती भूमिका और चुनौतियों पर News 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस दौरान मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) की भोपा कोतवाली की मोरना चौकी के इंचार्ज लेखराज पर लॉकडाउन तोड़ने वालों द्वारा जानलेवा हमला करने पर पीवी रामाशास्त्री ने कहा कि पुलिस पर हमला करने वालों पर एनएसए (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी. एडीजी एलओ ने कहा कि फिलहाल चौकी इंचार्ज खतरे से बाहर हैं और इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

वीजा नियमों का किया है उल्लंघन

वहीं नई दिल्ली की तबलीगी जमात के बाद यूपी में आए विदेशी नागरिकों के बारे में पीवी रामाशास्त्री ने कहा कि वो सभी विदेशी नागरिक टूरिस्ट वीजा पर आए थे. टूरिस्ट वीजा पर आकर तबलीग की गतिविधियों में शामिल होना वीजा नियमों का उल्लंघन है, इसलिए उन सभी विदेशी नागरिकों के खिलाफ फॉरेन एक्ट में कार्रवाई हो रही है.



कोई साजिश तो नहीं?



क्या जमातियों का अपनी पहचान छुपाना और प्रदेश के अलग-अलग शहरों में जाना किसी साजिश का हिस्सा है? यह पूछे जाने पर एडीजी एलओ ने कहा कि पूरे मामले की विवेचना चल रही है. विवेचना से साफ होगा कोई साजिश है या नहीं. फिलहाल साजिश पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी.

अभी हमारा ध्यान क्वारंटाइन पर

एडीजी एलओ के मुताबिक जमातियों और उनको छिपाने वालों से एहतियात के साथ पूछताछ हो रही है. अभी हमारा ध्यान सभी जमातियों को क्वारंटाइन करने पर है.

यूपी में अब तक 1330 लोग चिन्हित

बता दें दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात में यूपी से शामिल हुए 1330 लोगों को चिन्हित किया गया है. इनमें 258 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं, इन सभी को क्वारंटाइन कर उनकी जांच की जा रही है. साथ ही सभी का सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है. अभी तक 400 से ज्यादा लोगों का सैंपल  जांच के लिए भेजा जा चुका है. इतना ही नहीं पुलिस ने अभी तक 200 लोगों के पासपोर्ट जब्त करने की कार्रवाई पूरी कर ली है. साथ ही तमाम लोगों के खिलाफ अवैध शरण देने का मामला दर्ज हुआ है.

ये भी पढ़े:

यूपी में तबलीगी जमात के 1330 लोग चिन्हित, 258 विदेशियों को किया गया क्वारंटाइन

तबलीगी जमात पर सख्त सीएम योगी, बोले- जो बदसलूकी करे, दर्ज करो FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading