विवादों में शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चैयरमैन वसीम रिजवी, कुरान की 26 आयतों को लेकर PM मोदी को लिखा पत्र

विवादों में शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चैयरमैन वसीम रिजवी (फाइल फोटो)

विवादों में शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चैयरमैन वसीम रिजवी (फाइल फोटो)

इससे पहले राजधानी लखनऊ में वजीम रिजवी (Waseem Rizvi) ने कहा था कि कुरान की चंद आयतें आतंक को बढ़ावा देने वाली हैं और उन्हें हटाना जाना चाहिए ताकि आतंकी गतिविधियों से मुसलमान नाम न जुड़ें.

  • Share this:

लखनऊ. कुरान में 26 आयतों को हटाने के लिए शिया वक्फ बोर्ड (Shia Waqf Board) के पूर्व चैयरमैन वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा हैं. वसीम रिजवी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखते हुए कहा कि मदरसों में बच्चों को कुरान की इन आयतों को पढ़ाया जा रहा है, जिससे उनका ज़हन कट्टरपंथ की ओर बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि इन 26 आयतों में हिंसा की शिक्षा दी गई है और कोई भी ऐसी तालीम जो आतंकवाद को बढ़ावा देती है, उसे रोका जाना चाहिए.

इससे पहले राजधानी लखनऊ में वजीम रिजवी ने कहा था कि कुरान की चंद आयतें आतंक को बढ़ावा देने वाली हैं और उन्हें हटाना जाना चाहिए ताकि आतंकी गतिविधियों से मुसलमान नाम न जुड़ें. इसके लिए शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रिजवी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया ताकि आयतें हटाई जा सकें. हालांकि इसका नतीजा कुछ और ही हुआ. इस दौरान लखनऊ में रिजवी के पुतले जलाए गए. उन्हें जान से मारने की धमकियां मिली प्रदर्शन भी हुए.

पीएम मोदी को लिखा पत्र
पीएम मोदी को लिखा पत्र

बता दें कि रिजवी खुद एक शिया मुस्लिम हैं. वे उत्तर प्रदेश के शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहे और इस नाते उनका सक्रिय राजनीति में भी काफी दखल रहा था. शिया परिवार में जन्मे वसीम के पिता रेलवे के कर्मचारी थे. वसीम की कम उम्र में ही उनके वालिद का इंतकाल हो गया. इसके बाद रिजवी उच्च शिक्षा पाए बगैर कम उम्र में ही काम करने लगे.
राम जन्मभूमि पर बनाई थी फिल्म

रिजवी ने बॉलीवुड में भी हाथ आजमाने की कोशिश की. इस दौरान साल 2019 में उन्होंने बतौर प्रोड्यूसर एक फिल्म लॉन्च की. राम की जन्मभूमि नामक इस फिल्म के डायरेक्टर सनोज मिश्रा थे, जबकि फिल्म की पटकथा वसीम रिजवी ने लिखी थी. 29 मार्च 2019 को रिलीज हुई इस फिल्म में राम मंदिर, बाबरी मस्जिद ढांचा जैसे मुद्दों के अलावा हलाला पर भी बात की गई थी. हालांकि फिल्म कोरई खास प्रदर्शन नहीं कर सकी लेकिन रिजवी जरूर चर्चा में आ गए. कहा जाता है कि रिजवी को आतंकी अब्दुल मेनन का धमकी भरा टेलीफोन भी आया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज