BJP मंत्री चेतन चौहान का Corona से निधन, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस
Lucknow News in Hindi

BJP मंत्री चेतन चौहान का Corona से निधन, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस
भारत के पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन.

भारत के पूर्व क्रिकेटर और उत्‍तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान (Minister Chetan Chauhan) का निधन हो गया है. उन्‍होंने गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) में आखिरी सांस ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2020, 9:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान (Minister Chetan Chauhan) का निधन हो गया है. उन्‍होंने गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) में आखिरी सांस ली. आपको बता दें कि चौहान की तबीयत शनिवार को अचानक बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें लखनऊ के पीजीआई से गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल (Medanta Hospital) में एडमिट कराया गया था. वह पिछले एक महीने से कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से जूझ रहे थे. जबकि चौहान को करीब 36 घंटे से वेंटीलेटर पर रखा हुआ था, वह 73 वर्ष के थे. भारत के लिये 40 टेस्ट खेलने वाले चौहान के परिवार में पत्नी और बेटा विनायक है.

जबकि चौहान के छोटे भाई पुष्पेंद्र ने कहा, ‘मेरे बड़े भाई चेतन चौहान बीमारी से लड़ते हुए आज हमें छोड़कर चले गये. मैं उन सभी का शुक्रिया करना चाहूंगा जिन्होंने उनके ठीक होने के लिये प्रार्थना की. उनका बेटा विनायक मेलबर्न से किसी भी समय पहुंच जायेगा और फिर हम उनका अंतिम संस्कार करेंगे.’





बहरहाल, कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से यह यूपी कैबिनेट के दूसरे मंत्री की मौत है. इससे पहले कमला रानी वरुण की कोविड-19 की वजह से मौत हो चुकी है.
12 जुलाई को मिले थे संक्रमित
गौरतलब है कि चेतन चौहान पिछले महीने की 12 तारीख को कोरोना संक्रमित पाए गए थे, तभी से उनका इलाज लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई अस्पताल में चल रहा था, लेकिन शनिवार को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और फिर उन्‍हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया था. हालांकि शनिवार को ही उनकी किडनी ने काम बंद कर दिया था और उन्‍हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.

भारत के लिए खेले 40 टेस्‍ट
भारत के लिए 40 टेस्ट खेलने वाले चौहान लंबे समय तक सुनील गावस्कर के सलामी जोड़ीदार रहे. वह दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ में भी विभिन्न पदों पर रहे और आस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के मैनेजर भी थे.

राजनीति में दिखी दमदार धमक
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज चेतन चौहान ने क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद राजनीति में दमदार पारी खेली. वह दो बार लोकसभा सांसद (1991 और 1998) रहने के अलावा मौजूदा समय में उत्‍तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री की जिम्‍मेदारी निभा रहे थे. चेतन चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक थे और फिलहाल योगी सरकार में सैनिक कल्याण, होम गार्ड, पीआरडी, नागरिक सुरक्षा विभाग के मंत्री की जिम्‍मेदारी निभा रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज