होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Yogi Government 2.0: IPS की नौकरी छोड़ने वाले तेज तर्रार असीम अरुण ने लिया राज्यमंत्री की शपथ

Yogi Government 2.0: IPS की नौकरी छोड़ने वाले तेज तर्रार असीम अरुण ने लिया राज्यमंत्री की शपथ

UP News:  पिछले साल मार्च में उन्होंने कानपुर पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी संभाली ली थी. (File photo)

UP News: पिछले साल मार्च में उन्होंने कानपुर पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी संभाली ली थी. (File photo)

Yogi Adityanath Swearing: असीम अरुण मध्य प्रदेश में स्कूल शिक्षा प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी के भाई हैं. उनके पिता श्रीराम अरुण यूपी के डीजीपी रह चुके हैं. असीम अरुण 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे हैं. पिछले साल मार्च में उन्होंने कानपुर पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी संभाली ली थी. इससे पहले असीम अरुण एटीएस चीफ के पद पर नियुक्त थे. उनका जन्म तीन अक्टूबर 1970 को बदायूं में हुआ.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ 37 साल का रिकॉर्ड तोड़कर शुक्रवार को दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लिया. लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसी कड़ी में IPS की नौकरी छोड़कर चुनाव लड़े असीम अरुण को योगी सरकार में राज्यमंत्री बनाया गया हैं. असीम अरुण कन्नौज के ही रहने वाले हैं. इस क्षेत्र में उन्होंने अपनी एक अलग ही पहचान बना रखी है. IPS की नौकरी छोड़कर चुनाव लड़े असीम अरुण ने समाजवादी गठबंधन के कैंडिडेट अनिल कुमार 6362 वोटों से हराया था.

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ही कानपुर के पुलिस कमिश्नर पद से वीआरएस लेकर भाजपा में शामिल हुए असीम अरुण को बीजेपी ने कन्नौज की सदर सीट से चुनावी मैदान में उतारा था. असीम अरुण ने पहली बार में ही इस सीट से जीत हासिल की.

जानें कौन हैं असीम अरुण
असीम अरुण मध्य प्रदेश में स्कूल शिक्षा प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी के भाई हैं. उनके पिता श्रीराम अरुण यूपी के डीजीपी रह चुके हैं. असीम अरुण 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे हैं. पिछले साल मार्च में उन्होंने कानपुर पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी संभाली ली थी. इससे पहले असीम अरुण एटीएस चीफ के पद पर नियुक्त थे. उनका जन्म तीन अक्टूबर 1970 को बदायूं में हुआ. वहीं, वह वीआरएस लेकर यूपी की राजनीति में उतरे हैं. हालांकि चुनाव के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन पर जमकर हमला किया था.

Tags: CM Yogi, IPS Officer, Kannauj news, Lucknow news, Oath Ceremony, UP BJP, Yogi government

अगली ख़बर