लाइव टीवी

गायत्री प्रजापति की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में KGMU की रिपोर्ट- यहां हर मरीज को Corona संक्रमण का खतरा
Lucknow News in Hindi

Rishabh Mani | News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 7:20 AM IST
गायत्री प्रजापति की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में KGMU की रिपोर्ट- यहां हर मरीज को Corona संक्रमण का खतरा
पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति ने हाईकोर्ट ने जमानत अर्जी दाखिल की है, जिसमें उन्होंने केजीएमयू में रहते हुए कोरोना इंफेक्शन का डर बताया है. (File Photo)

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) की एक जमानत अर्जी पहले ही खारिज हो चुकी है. अब उनकी ओर से कोरोना के ख़तरे को लेकर दूसरी ज़मानत अर्ज़ी दाखिल की गई है.

  • Share this:
लखनऊ. पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति (Former Minister Gayatri Prajapati) रेप के मामले में आरोपी हैं और फिलहाल जेल से इलाज के लिए लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) में भर्ती हैं. पूर्व मंत्री की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की लखनऊ बेंच में जमानत अर्जी दी गई है. इसमें दलील दी गई है कि वे जिस वार्ड में भर्ती हैं, वहां से कोरोना वार्ड की दूरी ज्यादा नहीं है. लिहाजा उनको कोरोना इंफेक्शन का खतरा है. इसको देखते हुए उन्हें बाहर बेहतर इलाज करवाने के लिए जमानत दी जाए.

इस मामले में हाईकोर्ट ने केजीएमयू से पूछा था कि क्या गायत्री को केजीएमयू में कोरोना इंफेक्शन होने का ख़तरा है? इस पर हाईकोर्ट में केजीएमयू की ओर से दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि अस्‍पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज होता है. इसलिए यहां भर्ती या आने जाने वाले किसी भी मरीज को कोरोना संक्रमण का खतरा अधिक है. केजीएमयू की इस रिपोर्ट पर जस्टिस अनिल कुमार ने सरकारी वकील से 4 जून तक स्थिति स्पष्ट करने को कहा है.

पहले खारिज हो चुकी है एक जमानत अर्जी
आपको बताते चलें कि पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की एक जमानत अर्जी पहले ही खारिज हो चुकी है. अब उनकी ओर से कोरोना के ख़तरे को लेकर दूसरी ज़मानत अर्ज़ी दाखिल की गई है. पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति मार्च 2017 से रेप के मामले में जेल में बंद हैं.



यूपी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले


बता दें कि उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कोविड-19 संक्रमण के 341 नए मामले सामने आए. इस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढकर 138 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी बुलेटिन में बताया गया कि उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 5515 मामले हैं. वर्तमान में संक्रमण के 2173 एक्टिव मामले हैं और 3204 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुटटी मिल चुकी है.

ये भी पढ़ें:

राजस्थान ने योगी सरकार सरकार को थमाया 36 लाख रुपये का बिल, जानें मामला

लैंड यूज चेंज करने की तैयारी में योगी सरकार, पट्टों के नियमों में होगा बदलाव
First published: May 22, 2020, 6:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading