लाइव टीवी

योगी सरकार के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मुलायम सिंह से की मुलाकात, सियासी हलचल बढ़ी!
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 9, 2020, 10:34 AM IST
योगी सरकार के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मुलायम सिंह से की मुलाकात, सियासी हलचल बढ़ी!
पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने मुलायम सिंह से की मुलाकात.

माना जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) और ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) की मुलाकात उत्तर प्रदेश में नए समीकरण को जन्म दे सकती है. दोनों नेताओं के बीच साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को को लेकर चर्चा होने की बात भी कही जा रही है.

  • Share this:
लखनऊ. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने रविवार शाम लखनऊ में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से उनके आवास पर मुलाकात की. बताया जा रहा है कि ओमप्रकाश राजभर होली की बधाई देने के लिए सपा संरक्षक के आवास पर पहुंचे थे, लेकिन इसे विधानसभा चुनाव 2022 से जोड़कर भी देखा जा रहा है. भाजपा से नाता टूटने के बाद ओम प्रकाश राजभर नए गठजोड़ की तलाश में हैं. ओमप्रकाश राजभर ने पिछले दिनों भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद से भी मुलाकात की थी.

माना जा रहा है कि दोनों की मुलाकात उत्तर प्रदेश में नए समीकरण को जन्म दे सकती है. कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच साल 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई. सुभासपा की अगुआई में बनी भागीदारी संकल्प मोर्चा में भीम आर्मी शामिल हो सकती है. साल 2022 के चुनाव से पहले सभी पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों को एक करने की कोशिश इस गठबंधन के सहारे हो सकती है.

38 फीसदी पिछड़ा वर्ग ही बनाता है सरकार
राजभर की मानें तो 38 फीसदी प्रदेश का पिछड़ा ही किसी भी दल का सरकार बनवा रहा है और उनकी कोशिश 38 फीसदी को भागीदारी संकल्प मोर्चा से जोड़ने की है. बीजेपी के साथ मिलकर साल 2017 का चुनाव लड़े ओमप्रकाश राजभर वर्ष 2022 का चुनाव भागीदारी मोर्चे के बैनर तले लड़ने की बात कर रहे हैं. उनका कहना है कि मोर्चा सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. सुभासपा नेता अरुण राजभर कहते हैं कि भागीदारी संकल्प मोर्चे में उन सबकी भागीदारी महत्वपूर्ण होगी, जो दलित शोषित और वंचित हैं. चाहे वो किसी भी जाति या धर्म से हों.






ये भी पढ़ें:

लखनऊ में आरोपियों के पोस्टर पर छिड़ा ट्वीट-वार, योगी सरकार ने अखिलेश-प्रियंका पर किया पलटवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2020, 10:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading