Home /News /uttar-pradesh /

former pmo officer and mlc ak sharma taken oath as cabinet minsiter of uttar pradesh in yogi government upns

Yogi Government 2.0: IAS की नौकरी छोड़ BJP में आए AK शर्मा बने कैबिनेट मंत्री, पू्र्व ब्यूरोक्रेट्स को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Lucknow News: बतौर IAS एके शर्मा ने अपने कार्यकाल के समय ऐसे काम किए, जिनकी वजह से उनका खूब तारीफ हुई. (File photo)

Lucknow News: बतौर IAS एके शर्मा ने अपने कार्यकाल के समय ऐसे काम किए, जिनकी वजह से उनका खूब तारीफ हुई. (File photo)

Yogi Adityanath Oath Ceremony: अरविंद शर्मा गुजरात 1988 बैच के गुजरात कैडर के IAS अधिकारी रहे. वह यूपी के मऊ के रहने वाले हैं. यहां के मुहम्मदाबाद गोहना तहसील के रानीपुर विकास खंड के अंतर्गत आता है काझाखुर्द गांव. ख़बरों के मुताबिक, यहीं अरविंद शर्मा का जन्म हुआ साल 1962 में हुआ. शिवमूर्ति राय और शांति देवी के तीन बेटों में अरविंद सबसे बड़े हैं

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) शुक्रवार को राजधानी लखनऊ (Lucknow) के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लिया. इन सबके बीच पूर्व IAS अरविंद शर्मा (Arvind Sharma) को योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद से नवाजा गया है. एके शर्मा स्वेच्छा से रिटायरमेंट लेने के बाद यूपी विधान परिषद चुनावों के ठीक पहले बीजेपी में शामिल हुए थे. जो वर्तमान में बीजेपी MLC हैं. विधान परिषद के सदस्य और प्रधानमंत्री के करीबी कहे जाने वाले ए के शर्मा को भी नयी सरकार में अहम जिम्मेदारी दी गई है. बतौर IAS एके शर्मा ने अपने कार्यकाल के समय ऐसे काम किए, जिनकी वजह से उनका खूब तारीफ हुई.

अरविंद शर्मा गुजरात 1988 बैच के गुजरात कैडर के IAS अधिकारी रहे. वह यूपी के मऊ के रहने वाले हैं. यहां के मुहम्मदाबाद गोहना तहसील के रानीपुर विकास खंड के अंतर्गत आता है काझाखुर्द गांव. ख़बरों के मुताबिक, यहीं अरविंद शर्मा का जन्म हुआ साल 1962 में हुआ. शिवमूर्ति राय और शांति देवी के तीन बेटों में अरविंद सबसे बड़े हैं. उन्होंने यहीं गांव के स्कूल से प्राथमिक पढ़ाई करने के बाद डीएवी इंटर कॉलेज से इंटर पास किया. जिसके बाद इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और पोस्ट-ग्रैजुएशन और पीएचडी भी की. फिर सिविल सेवा की तैयारी शुरू की और चुन लिए गए.

गौरतलब है कि भाजपा ने यूपी में दूसरी बार जीत हासिल करके कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। 35 सालों के बाद यह पहला मौका है, जब किसी सरकार की यूपी में वापसी हुई है। भाजपा को अकेले 255 सीटें मिली हैं, जबकि उसके सहयोगी दल भी 18 सीटें जीत गए.

Tags: AK Sharma, CM Yogi, Lucknow News Today, Mau news, Oath Ceremony, PM Modi, PMO, UP BJP, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर