समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद संजय सेठ और सुरेंद्र नागर BJP में शामिल

बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास में शामिल होने के लिए सुरेन्द्र सिंह नागर और संजय सेठ बीजेपी में शामिल हुए हैं. मोदी जी के नेतृत्व पर इन्हें विश्वास है.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 2:16 PM IST
समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद संजय सेठ और सुरेंद्र नागर BJP में शामिल
पूर्व समाजवादी पार्टी राज्‍यसभा सांसद बीजेपी में होंगे शामिल.
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 2:16 PM IST
समाजवादी पार्टी (SP) को बड़ा झटका लगा है. सपा नेता सुरेन्द्र सिंह नागर और संजय सेठ बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए हैं. शनिवार को ये दोनों राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए. बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने दिल्ली में दोनों नेताओं को बीजेपी में शामिल कराया.

सुरेन्द्र नागर और संजय सेठ सपा के बड़ा चेहरे रहे हैं. इससे पहले सपा के राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर भी पार्टी और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए थे.



इस दौरान भूपेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के विकास में शामिल होने के लिए ये दोनों नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं. मोदी जी के नेतृत्व पर इन्हें विश्वास है. उन्होंने कहा कि आज समाजवादी पार्टी लोहिया जी की विचारधारा से अलग है. ऐसी पार्टी छोड़कर ये बीजेपी में आये हैं.
Loading...

बता दें कि सुरेंद्र नागर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े चेहरा रहे हैं. जबकि संजय सेठ भी प्रमुख पद पर सपा में रहे हैं.

सेठ ने हाल ही में राज्यसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल आने से पहले सोमवार को समाजवादी पार्टी और राज्‍यसभा से इस्तीफा दिया था. संजय सेठ सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाते थे. उच्च सदन में उनका कार्यकाल भी 2022 तक था. कहा जा रहा है कि सेठ और नागर के इस्‍तीफे से खाली हुई सीटों पर उपचुनाव कराए जाने के बाद बीजेपी इन दोनों को फिर राज्‍यसभा भेजेगी.

ये भी पढ़ें

UP पुलिस के IG को युवक ने भेजा 500 रुपये का चेक और लिखा ये..

योगी राज में जारी है 'ऑपरेशन क्लीन', ढेर हुआ एक लाख का इनामी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 1:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...