Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: मुलायम परिवार में BJP की एक और सेंधमारी, अखिलेश यादव के मौसा Pramod Gupta भाजपा में शामिल

UP Chunav 2022: मुलायम परिवार में BJP की एक और सेंधमारी, अखिलेश यादव के मौसा Pramod Gupta भाजपा में शामिल

मुलायम सिंह यादव के साढ़ू और ओरैया के बिधुना से विधायक रहे प्रमोद गुप्ता भाजपा में हुए शामिल

मुलायम सिंह यादव के साढ़ू और ओरैया के बिधुना से विधायक रहे प्रमोद गुप्ता भाजपा में हुए शामिल

Former SP MLA Pramod Gupta joins BJP: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) से पहले अपर्णा यादव (Aparna Yadav) के बाद भाजपा ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) को एक और झटका दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने मुलायम परिवार में सेंधमारी की है और अखिलेश यादव के मौसा प्रमोद गुप्ता (Pramod Gupta Joins BJP) को पार्टी में शामिल करा लिया है. लखनऊ में गुरुवार को मुलायम सिंह यादव के साढ़ू और ओरैया के बिधुना से विधायक रहे प्रमोद गुप्ता ने भाजपा की सदस्यता ली.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav 2022) से पहले अपर्णा यादव (Aparna Yadav) के बाद भाजपा ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) को एक और झटका दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने मुलायम परिवार में सेंधमारी की है और अखिलेश यादव के मौसा प्रमोद गुप्ता (Pramod Gupta Joins BJP) को पार्टी में शामिल करा लिया है. लखनऊ में गुरुवार को मुलायम सिंह यादव के साढ़ू और ओरैया के बिधुना से विधायक रहे प्रमोद गुप्ता ने भाजपा की सदस्यता ली.

बता दें कि प्रमोद गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता की बहन के पति हैं. इस तरह प्रमोद गुप्ता मुलायम सिंह यादव के साढ़ू और अखिलेश यादव के मौसा लगेंगे. भाजपा ने इससे पहले बुधवार को अपर्णा यादव को पार्टी में शामिल कराया था. इस तरह से भाजपा ने अपने बागी विधायकों का बदला लेना शुरू कर दिया है. वहीं, मुलायम सिंह के परिवार से उनके समधी भी भाजपा का दामन थाम चुके हैं.

इसके अलावा, भाजपा में आज कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य भी शामिल हुई हैं. साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के ओएसडी रहे रिटायर्ड आईएएस अफसर किशन सिंह अटोरिया भी भाजपा में शामिल हो गए हैं. इस तरह से भाजपा ने आज सपा के साथ-साथ कांग्रेस को भी बड़ा झटका दिया है.

यूपी में कितने चरण में कब चुनाव
बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पिछले चुनाव के नतीजे
2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, ​​Uttar Pradesh News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर