यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह Corona पॉजिटिव, PGI लखनऊ में भर्ती
Lucknow News in Hindi

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह Corona पॉजिटिव, PGI लखनऊ में भर्ती
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह Corona पॉजिटिव (file photo)

कल्याण सिंह (Kalyan Singh) के पोते और यूपी सरकार में मंत्री संदीप सिंह ने बताया कि पीजीआई (PGI) लखनऊ में भर्ती करा दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 5:07 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. राजस्थान (Rajasthan) के पूर्व राज्यपाल और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) सोमवार को कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. उन्हें पीजीआई लखनऊ में भर्ती करवाया गया है. लखनऊ में माल एवेन्यू में निवास कर रहे कल्याण सिंह को दो दिन से बुखार आ रहा था. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनका नमूना लिया था. कल उनकी जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आज उनको भर्ती कराया गया है. संजय गांधी पीजीआई में वह फिलहाल चिकित्सकों की देखरेख में अपना इलाज करा रहे हैं. फिलहाल उनको कोई विशेष परेशानी नहीं है.

कल्याण सिंह के पोते और यूपी सरकार में मंत्री संदीप सिंह ने बताया कि पीजीआई लखनऊ में भर्ती करा दिया गया है. कोविड 19 का कोई लक्षण नहीं नजर आने के बावजूद सावधानी बरतने के लिए टेस्ट कराया गया. पॉजिटिव आने के बाद पीजीआई में भर्ती करा दिया गया है.

ये भी पढे़ं- महोबा में व्यापारी की हत्या पर प्रियंका गांधी बोलीं- यूपी में अफसर दिलवा रहे सुपारी



बता दें कि रविवार तक यूपी में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 312414 हो चुकी है. इनमें से 239485 को डिस्चार्ज किया जा चुका है. एक्टिव मरीजों की संख्या प्रदेश में 68122 है. जबकि 4429 मरीजों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में 75 लाख टेस्ट का आंकड़ा पार कर लिया गया है. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश 75 लाख से अधिक नमूने जांचने वाला पहला राज्य बन गया है. इस समय प्रदेश में 68122 एक्टिव मरीजों में से 36329 होम आइसोलेशन में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज