Home /News /uttar-pradesh /

UP: पूर्व CM कल्याण सिंह की तबीयत में सुधार नहीं, लोहिया संस्थान से PGI में किया गया शिफ्ट

UP: पूर्व CM कल्याण सिंह की तबीयत में सुधार नहीं, लोहिया संस्थान से PGI में किया गया शिफ्ट

पूर्व CM कल्याण सिंह को लोहिया संस्थान से PGI में किया गया शिफ्ट  (File photo)

पूर्व CM कल्याण सिंह को लोहिया संस्थान से PGI में किया गया शिफ्ट (File photo)

उधर कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की तबीयत बिगड़ने की सूचना पर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उनसे मिलने लोहिया संस्थान पहुंचे.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार को लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) में शिफ्ट किया गया है. मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों की निगरानी में कल्याण सिंह का इलाज किया जा रहा है. इससे पहले उन्‍हें शनिवार शाम को लखनऊ के राम मनोहर लोहिया संस्थान में एडमिट कराया गया था.

लखनऊ पीजीआई ने हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को आज लगभग सायं 5:30 पर संजय गांधी पीजीआई के (Critical Care Medicine) के आईसीयू में भर्ती किया गया. वे लगभग पिछले दो सप्ताह से अस्वस्थ महसूस कर रहे थे. यहां पर आने पर उनका रक्तचाप और हृदय गति सामान्य है, लेकिन चैतन्यता का स्तर थोड़ा कम है. पूर्व में विद्यमान उनकी कई व्याधियों को ध्यान में रखते हुए उन्हें CCM के गहन चिकित्सा यूनिट में रखा गया है.

UP: सीएम योगी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को दी बधाई, ट्वीट कर कहीं ये बात

यहां नेफ्रोलॉजी,कार्डिऑलाजी, न्यूरोलॉजी, एंडोक्राइनोलॉजी, न्यूरो ऑटोलॉजी के विशेषज्ञों का एक पैनल बनाया गया है, जहां डॉक्टरों का पैनल बनाकर जांच और उपचार शुरू किया गया है. प्रोफेसर आरके धीमन, निदेशक एवं प्रख्यात हेपेटोलॉजिस्ट एव प्रोफेसर गौरव अग्रवाल, एन्डोसर्जन एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक भी उनके उपचार की देखरेख करेंगे.

योगी से लेकर राजनाथ ने जाना हालचाल
उधर कल्याण सिंह की तबीयत बिगड़ने की सूचना पर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने लोहिया संस्थान पहुंचे. वहां उन्होंने कल्याण सिंह का हाल-चाल जाना और डॉक्टरों से भी बात की. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ स्थित लोहिया अस्पताल पहुंचकर यहां भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हालचाल पूछा है. रविवार को लखनऊ पहुंचे रक्षा मंत्री को जैसे ही पता चला कि कल्याण सिंह की तबियत खराब है और वो अस्पताल में भर्ती हैं उन्होंने अपने कार्यक्रम में बदलाव किया और तुरंत लोहिया अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी थे.

Tags: BJP, CM Yogi, Kalyan Singh, Lucknow news, Pgi, Rajnath Singh, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर