सपा नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह का कोरोना से निधन, 20 दिन से चल रहा था इलाज

UP: गोंडा से सपा के नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह का कोरोना से निधन हो गया है. (File Photo)

UP के पूर्व कृषि मंत्री और सपा नेता विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह का कोरोना से आज निधन हो गया. संक्रमित होने के बाद उनका लखनऊ के निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज. सपा के कद्दावर नेता पंडित सिंह के निधन से सपा खेमे में शोक है.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया. लखनऊ के मिडलैंड हॉस्पिटल में इलाज के दौरान आज दोपहर 2 बजे के आसपास उनका निधन हो गया. सपा के ताकतवर नेता पंडित सिंह पिछले 20 दिनों पहले कोरोना संक्रमित हुये थे.

पंडित सिंह के करीबी व्यवसायी देवेंद्र सिंह ने न्यूज 18 को फोन पर बताया की पंडित सिंह कोरोना से संक्रमित हुये थे और उनकी हालत बिगड़ने पर गोंडा के एससीपीएम हॉस्पिटल ले जाया गया था. वहां से डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया था. लखनऊ के निजी अस्पताल में वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रहे और शुक्रवार दोपहर 2 बजे के आसपास तबीयत बिगड़ने पर उनकी मौत हो गयी.

पंडित सिंह के पुत्र और सपा नेता सूरज सिंह ने बताया की पंडित सिंह के शव को उनके पैतृक आवास नवाबगंज के बल्लीपुर लाया जा रहा हैं. वहीं पर कोविड प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. पंडित सिंह के निधन से सपा खेमे में शोक की लहर है. वहीं सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने गहरा शोक व्यक्त किया है. पंडित सिंह की अन्य राजनैतिक दलों में भी अच्छी पैठ थी और तमाम अन्य दलों के नेताओ ने शोक व्यक्त किया है.

यूपी में चार बीजेपी विधायकों की कोरोना से गई जान 

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब तक कई माननीयों की जान ले चुका है. आज (7 मई) को रायबरेली के सलोन से भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल बहादुर कोरी का कोरोना से निधन हो गया. इस तरह कोरोना की दूसरी लहर में अभी तक भाजपा के 4 विधायकों की जान जा चुकी है. बता दें इससे पहले भाजपा के लखनऊ पश्चिम से विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव, औरैया सदर से विधायक रमेश चंद्र दिवाकर और बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है.
Published by:Sumit Pandey
First published: