BJP के मौजूदा सांसदों का टिकट कटने पर अखिलेश का कटाक्ष- 'कप्तान पर भी लागू हो फॉर्मूला'
Lucknow News in Hindi

BJP के मौजूदा सांसदों का टिकट कटने पर अखिलेश का कटाक्ष- 'कप्तान पर भी लागू हो फॉर्मूला'
अखिलेश यादव फाइल फोटो

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर पूछा कि सत्ताधारी दल अपने अधिकांश सांसदों को फिर से टिकट क्यों नहीं दे रहा है?

  • Share this:
लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट में हो रही देरी के बीच ऐसी चर्चा है कि बीजेपी अपने कई मौजूदा सासंदों का टिकट काट सकती है. इसी को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि क्या आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हार का डर सता रहा है? और इसीलिए वह अपने अधिकांश सांसदों की टिकट काट रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये फ़ार्मूला टीम पर ही नहीं कप्तान पर भी लागू होना चाहिए.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, "विकास’ पूछ रहा है... सत्ताधारी दल अपने अधिकांश सांसदों को फिर से टिकट क्यों नहीं दे रहा है?  इसका मतलब उन्होंने मान ही लिया है कि वो फ़ेल हो चुके हैं. ये फ़ार्मूला टीम पर ही नहीं कप्तान पर भी लागू होना चाहिए."


इससे पहले छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन ने कहा कि भाजपा इस चुनाव में प्रदेश के सभी 10 सांसदों को बदल देगी. वहीं सूत्रों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा)  मुरली मनोहर जोशी का टिकट कानपुर से काट सकती है. इनकी जगह पार्टी उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना को टिकट दिया जा सकता है. कहा जा रहा है कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह को एटा से टिकट दिया जा सकता है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से वाराणसी से चुनाव लड़ सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में अपने 24 प्रत्याशियों का लिस्ट जारी किया है.



ये भी पढ़ें- शिवपाल यादव ने जारी की पहली लिस्ट, जानिए- किसको कहां से मिली टिकट

लिस्ट के तहत बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान गृहमंत्री राजनाथ सिंह किस्मत वाले हैं. वे इस बार भी लखनऊ से ही ताल ठोकेंगे. वहीं, स्मृति ईरानी इस बार भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से मैदान में उतरेंगी. इसी तरह केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा गौतमबुद्ध नगर, हेमा मालिनी मथुरा, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ग़ाज़ीपुर और वीरेंदर सिंह भदोही से चुनावी दंगल में कूद सकते हैं. वहीं, रमाशंकर कठेरिया को आगरा, राघव लखनपाल को सहारनपुर, सत्यपाल सिंह को बागपत और कीर्ति वर्धन सिंह को गोंडा से टिकट दिया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक, कंवर सिंह तंवर अमरोहा, महेंद्र नाथ पांडे चंदौली, संतोष गंगवार बरैली, विनोद सोनकर कौशाम्बी और कृष्ण राज शाहजहांपुर से चुनाव लड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

PHOTOS: प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा, मंदिर में चुनरी तो मजार में चढ़ाई चादर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज