• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • LUCKNOW FREE CORONA VACCINATION CAMPAIGN FROM 1 JUNE BY YOGI GOVERNMENT IN ALL 75 DISTRICT UPNS

UP में योगी सरकार की बड़ी पहल, 1 जून से प्रदेश में शुरू होगा टीकाकरण का महाअभियान

1 जून से शुरू होगा टीकाकरण का महाअभियान (File photo)

पिछले 24 घंटे में सिर्फ 2402 पॉजिटिव केस (Positive Case) आए. अब यूपी में कुल एक्टिव केस 52244 हैं. नए आंकड़ों के अनुसार प्रदेश के दो जिलों में कोई केस नहीं हैं.

  • Share this:
लखनऊ. प्रदेश को कोरोना मुक्त करने के संकल्प को पूरा करने के लिए ग्राउंड जीरो पर उतरे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मुफ्त टीकाकरण (Vaccination) को लेकर एक जून से महाअभियान का प्लान तैयार किया है. यूपी के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश की बड़ी जनसंख्या को सुरक्षित रखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़ी पहल की है. यूपी सरकार ने राज्य के सभी 75 जनपदों में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान शुरू करेगी. 18+ और 45+ आयु के लगभग 1 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा. अपर मुख्य सचिव सूचना के मुताबिक 1 जून के प्रदेश में टीकाकरण का व्यापक महत्वाकांक्षी लक्ष्य आरम्भ किया जाएगा.

दरअसल टेस्‍ट,ट्रेस और ट्रीट के फार्मूले के दम पर कोरोना को मात दे रही योगी सरकार ने कोविड मैनेजमेंट के मामले में नया कीर्तिमान बना दिया है. कोविड मैनेजमेंट के मामले में यूपी का औसत राष्‍ट्रीय औसत से भी बेहतर है. देश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 90.01फीसदी दर्ज किया गया है,जबकि उत्‍तर प्रदेश में कोरोना से रिकवरी का रेट 95.4% फीसदी है. बता दें कि टीका ही कोरोना से बचाव का सबसे कारगर उपाय है और सरकार सभी लोगों को मुफ्त टीका मुहैया करा रही है.



पिछले 24 घंटे में सिर्फ 2402 पॉजिटिव केस
यूपी में कोरोना के लगातार टेस्ट बढ़ाए जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 3.58 लाख टेस्ट हुए, जिसमें से 1.48 लाख आरटीपीसीआर टेस्ट हुए. अब तक उत्तर प्रदेश में 4.84 करोड़ टेस्ट हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में सिर्फ 2402 पॉजिटिव केस आए. अब यूपी में कुल एक्टिव केस 52244 हैं. नए आंकड़ों के अनुसार प्रदेश के दो जिलों में कोई केस नहीं हैं. 16 जिलों में सिंगल डिजिट में केस हैं और 53 जिलों में डबल डिजिट में केस हैं. उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 17355300 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. इसमें से युवाओं की संख्या 16.69 लाख है.